राजकोट : जेल में सजा काट रही माँ को छुड़ाने के लिए रची लूट की साजिश, चंद घंटों में ही पुलिस ने हिरासत में लिया

राजकोट : जेल में सजा काट रही माँ को छुड़ाने के लिए रची लूट की साजिश, चंद घंटों में ही पुलिस ने हिरासत में लिया

मालवीयनगर थाना क्षेत्र में हुई एक्टिवा समेत 5 लाख रुपये नकद की लूट, स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप ने चंद घंटों के भीतर ही आरोपियों को पकड़ लिया

आये दिन शहर में अपराधिक मामलों की  जानकारी सामने आ रही है। अब मालवीयनगर थाना क्षेत्र में एक्टिवा समेत 5 लाख रुपये नकद की लूट की जानकारी सामने आई है। हालांकि इस घटना के चंद घंटों के भीतर ही स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप ने मामले से जुड़े दो नाबालिगों समेत कुल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं राजकोट पुलिस की पूछताछ में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है कि इस अपराध में शामिल एक किशोर ने हत्या के मामले में सजा भुगत रही अपनी मां को छुड़ाने के लिए लूट की साजिश रची थी।
आपको बता दें कि इसके अलावा पुलिस पूछताछ में यह भी पता चला कि एक नाबालिक पर पहले भी हत्या का मामला दर्ज है। ऑपरेशंस ग्रुप के पुलिस इंस्पेक्टर जेडी जाला ने बताया कि मंगलवार को राजनगर चौक से मवडी फायर ब्रिगेड ऑफिस जाने वाले रास्ते में एक होंडा शोरूम के पास डकैती हुई। मालवीय नगर पुलिस अपराध शाखा के कर्मचारी और विशेष अभियान दल तत्काल प्रभाव से मौके पर पहुंचे। मौके पर पहुंची पुलिस ने अलग-अलग टीमें गठित कर सीसीटीवी फुटेज व आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। इस बीच स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप की टीम के सदस्यों को आरोपियों के बारे में पुख्ता जानकारी मिली। सूचना के आधार पर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीम ने महेंद्र उर्फ लालो दीनूभाई गिदा, चिराग संजयभाई जादव और दो नाबालिगों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से लूटकांड के सभी आरोपितों को बरामद कर लिया गया है। आरोपियों के पास से 4,99,500 रुपये नकद और लूट में उपयोग हुई एक्टिवा के साथ-साथ वादी की एक मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है।
मौके पर पहुंचे और सहजानंद इंडस्ट्रीज इलाके में सुफलाम कॉप्स नाम की कंपनी में काम करने वाले विशालभाई अनिलभाई घोरैया ने पुलिस को बताया कि शाम करीब 4 बजे पूना मयनी चौक के पास बैकबोन शॉपिंग सेंटर में कंपनी की बोतलों पर प्रिंटिंग के लेबल अर्थ प्रिंटिंग में लेने गया था। इसी बीच उनके सेठ योगेशभाई ने उन्हें फोन अंगड़िया फर्म से पैसे लाने के लिए कहा। इसके बाद विशालभाई अंगदिया फर्म से पांच लाख लेकर अपने एक्टिवा से फैक्ट्री की ओर जाने लगे। इसी बीच काले रंग की एक्टिवा पर तीन लोग आ गए, अपनी एक्टिवा के सामने अपनी एक्टिवा रख दी और बिना वजह बहस करने लगे। इस दौरान आरोपितों ने मारपीट भी की। इसी बीच आरोपी वादी की एक्टिवा और डेक में रखे रुपए लूट कर फरार हो गए।