राजकोट : जब बेटे ने शराब के व्यसनी पिता का सिर दीवार पर दे मारा, हुई मौत

घटना के रात मृतक ने मांगे पैसे, बेटे ने सर दीवाल पर दे मारा

राजकोट में अमीनमर्ग के पास हिंगलाजनगर के एक आवासीय क्वार्टर में रहने वाले एक परिवार में एक वयस्क की उसके ही पिता की हत्या कर दी। पुलिस ने सोमवार को मृतक के बेटे को गिरफ्तार कर लिया। पिता द्वारा पैसों की मांग किये जाने पर बेटे ने गुस्से में आकर अपने पिता का सिर दीवार पर पटक दिया। इसके बाद लहूलुहान अवस्था में पड़े अपने पिता को बेटे ने लात-घूंसों से मारते हुए मार डाला।
जानकारी के अनुसार हिंगलाजनगर निवासी मनीषाबेन चोटलिया (57) ने अपने पति वजूभाई भांजीभाई चोटलिया (60) की हत्या के आरोप में अपने बेटे रवि (20) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। मनीषाबेन ने बताया कि उनकी तीन संतानों में से उनकी दो बेटियां और एक बेटा है। दोनों बेटियां अपने ससुराल में हैं, जबकि मृतक पति चिनाई और फुटकर पेंटिंग का काम करता था जबकि बेटा रवि गैरेज में काम करता है। मृतक को शराब पिने की बुरी आदत थी। पिछले कुछ समय से मृतक का काम-धंधा ठीक नहीं चल रहा था इसलिए वो अपने बेटे रवि से उसके खर्चे और शराब के लिए पैसे मांगते थे। इस बात पर दोनों में आये दिन झगड़ा हुआ करता था।
घटना की रात 10.30 बजे वजुभाई ने अपने बेटे रवि से पैसे मांगे। इस पर रवि भड़क गया और अपनी शादी ना कराने की बात कहते हुए पिता को मारने लगा। इस पर रवि ने पिता का सर दीवार पर दे मारा। इससे वजुभाई खूनी अवस्था मेंआ गये थे।पिता की हालत देखकर भी बेटे को दया नहीं आई और खूनी हालत में पिता को लात से बहुत मारा।
वजूभाई के शरीर से और खून बहने लगा। इस पर मनीषाबेन ने शोर मचाकर पड़ोसियों को बुलाया। इसके बाद वृद्ध को अस्पताल ले गए, लेकिन ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक की पत्नी मनीषाबेन की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज किया था। आरोपी रवि चोटलिया को सोमवार को पीआई भुकन समेत मालवीय नगर थाने के कर्मचारियों ने गिरफ्तार कर लिया।