राजकोट : शत-प्रतिशत टीकाकरण के दावे के बीच वैक्सीन की पहली खुराक भी ना लेने वाले सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

राजकोट : शत-प्रतिशत टीकाकरण के दावे के बीच वैक्सीन की पहली खुराक भी ना लेने वाले सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस आयुक्त की घोषणा के अनुसार आर्थिक गतिविधियों में शामिल सभी लोगों के लिए वैक्सीन की दोनों खुराक अनिवार्य

राजकोट में आर्थिक गतिविधियों में शामिल सभी लोगों के लिए वैक्सीन की दोनों खुराक अनिवार्य हैं। इसके लिए पुलिस आयुक्त ने सुचना भी जारी की थी। इसके बाद भी फिर भी विलियम जोन्स पिज्जा से 4 और कृष्णा रेस्तरां से 3 ऐसे कुछ 7 ऐसे कर्मचारी मिले जिन्होंने वैक्सीन की दूसरी खुराक छोडिये अभी पहली खुराक तक नहीं ली। मामला सामने आने के बाद भक्तिनगर पुलिस ने इन 7 कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.
आपको बता दें कि राजकोट पुलिस ने एक अधिसूचना जारी की थी कि आर्थिक गतिविधियों में शामिल लारी गल्ला धारकों, हेयर सैलून और ब्यूटी पार्लर कर्मचारियों सहित सभी होटल व्यवसायियों और दुकानदारों और कर्मचारियों को कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए टीके की दोनों खुराक लेने की आवश्यकता होनी चाहिए। ऐसा न होने पर किसी भी व्यक्ति के खिलाफ अब कानूनी कार्रवाई की जाएगी। भक्तिनगर पुलिस ने आज जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें मास्टर सोसायटी के कृष्णा रेस्टोरेंट के प्रेमसिंह नवलसिंह रोका, राजेशभाई रामसिंह थापा और नंदसिंह दिलुसिंह ठाकुर पर मुकदमा चलाया गया।
गौरतलब है कि राजकोट में आज एक माह महापौर डॉ प्रदीप ने दावा किया था कि शहर में सभी को पहली खुराक मिल चुकी है और शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन पूरा हो चुका है। इस दावे का मतलब है कि शहर में सभी ने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है। अब ऐसे में इस मामले का सामने आना एक बहुत बड़ा सवाल पैदा करती है। मनपा के शत-प्रतिशत टीकाकरण के अस्पष्ट दावों के बावजूद एक ओर जहां शत-प्रतिशत टीके की पहली खुराक मिल चुकी है, वहीं दूसरी ओर ये मामला सरकारी आंकड़ों के पोल खोलने के अलावा लोगों मेंचिंता का माहौल है। अब ये देखना मज़ेदार है कि इस मामले के जिम्मेदार लोगों पर कब और क्या कार्यवाही की जाएगी।