राजकोट : शादी के लिबास में ही जब दुल्हन ने दी परीक्षा!

राजकोट : शादी के लिबास में ही जब दुल्हन ने दी परीक्षा!

आजकल शादियों का मौसम है। कोरोना काल में लंबे लॉकडाउन के कारण कई शादियां टलती चली गईं। शिक्षण कार्य भी पिछले काफी समय से ऑनलाइन चल रहा था और परीक्षाओं का नामो-निशान नहीं था। औपचारिकताएं पूर्ण की जा रही थीं। इसी क्रम में गुजरात के राजकोट शहर में रहने वाली युवती शिवांगी बगथरिया की शादी तय हुई और 22 नवंबर को फेरे होने थे। जब शादी का पूरा कार्यक्रम तय किया गया उस वक्त परीक्षा के आयोजन के कोई संकेत नहीं थे। शादी के निमंत्रण पत्र बंट गये और फिर परीक्षा का टाइमटेबल आया। 
एक बार तो लड़की के परिवार में संकट का सा माहौल हो गया कि आखिर शादी को महत्व दें या शिक्षा को। फिर युवती ने हिम्मत दिखाई और शादी और परीक्षा दोनों साथ-साथ संपन्न हुई।
परीक्षा केंद्र में दुल्हा-दुल्हन को देखकर एक बार तो सभी आश्चर्यचकित रह गये। (Photo Credit : sanjsamachar.net)
आज सोमवार को शादी के मुहुर्त से पहले दुल्हन की तरह सजधज की शिवांगी शहर के शांति निकेतन कॉलेज पहुंची और अंग्रेजी की परीक्षा दी। शादी के लिबास में परीक्षार्थी को देखकर एक बार तो साथी विद्यार्थी और शिक्षक भी आश्चर्य चकित रह गये। लेकिन सभी ने शिंवागी के जज्बे की तारीफ की। बता दें कि ‌शिवांगी बीएमडबल्यू सेम-5 में पढ़ रही है। 
शिवांगी को परीक्षा केंद्र में छोड़ने दुल्हेराजा पार्थ पाडलिया भी पहुंचे थे और जब तक उनकी होने वाली पत्नी परीक्षा नहीं दे दी, वे परीक्षा केंद्र के बाहर ही उनका इंतजार करते रहे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शिवांगी ने पिछले पखवाड़े भर से शादी की तमाम रित-रस्मों के बीच परीक्षा की तैयारी भी की। इस दौरान उसके पीहर और ससुराल पक्ष के सदस्यों का भी उन्हें भरपूर समर्थन मिला।