राजकोट: शहर में एक इमारत का मलबा हुआ धराशायी, हादसे में कोई हताहत नहीं

राजकोट: शहर में एक इमारत का मलबा हुआ धराशायी, हादसे में कोई हताहत नहीं

घटना में पार्किंग में खड़ी वाहनों को हुआ नुकसान, 5-7 लोग हुए घायल

राजकोट में स्थित धनराज की बिल्डिंग की बालकनी का स्लैब अचानक गिर गया। इस घटना से स्लैब के नीचे की तीन-चार दुकाने धराशायी हो गईं। जबकि इस दुकान में रहने वाले 5 से 7 लोग भी घटना में घायल हो गए।  हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।  फिलहाल पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है। दमकल स्लैब को हटाने का काम कर रही है। फिलहाल यह मुद्दा पूरे राजकोट में चर्चा का विषय बना हुआ है।
आपको बता दें कि राजकोट में एक इमारत गिरने से हड़कंप मच गया। घटना के बाद घटनास्थल पर पहुँचे दमकल विभाग के कर्मचारियों ने स्लैब के नीचे फंसे लोगों को निकालने का अभियान चलाया। दमकल विभाग के कर्मचारियों के पहुंचने से पहले स्थानीय लोगों ने 4 से 5 लोगों को स्लैब से बाहर निकाल लिया था।पूरी घटना में अब तक किसी के हताहत होने या गंभीर रूप से घायल होने की सूचना नहीं है।
आपको बता दें कि धनराज की बिल्डिंग के स्लैब के सामने याग्निक रोड पर लोगों की भीड़ देखी गई। जोन एक राजकोट पुलिस के डीसीपी प्रवीण कुमार ने भी घटनास्थल का दौरा किया और आगे की कार्रवाई करने की बात कही। वहीं मामले में निगम ने पूरे मामले की जांच भी शुरू कर दी है कि भवन कितना पुराना है और क्या भवन के पास एनओसी समेत कानूनी दस्तावेज हैं या नहीं। बिल्डिंग का बालकनी स्लैब गिरने के बाद से इलाके में दहशत का माहौल भी देखा जा रहा है।
गौरतलब है कि स्लैब के गिरने से ग्राउंड फ्लोर पर खड़े वाहन स्लैब के चपेट में आ गए, जिससे वाहनों को भारी नुकसान पहुंचा है, जबकि घटना में फंसे लोगों में से 5 से 7 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया।  बालकनी के स्लैब से भूतल पर स्थित 3 से 4 दुकानों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। घटना के दौरान  दुकान के अंदर मौजूद ग्राहक भी बालकनी गिरने से अंदर ही फंस गए।  हालांकि स्थानीय लोगों ने ग्राहकों को सही सलामत निकाल लिया।