अहमदाबाद : विधानसभा चुनाव के लिए हो रहे प्रशिक्षण से गायब कर्मचारियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

प्रशिक्षण में शामिल नहीं होने वाले 39 कर्मचारियों के खिलाफ मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया

राज्य में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में चुनाव के लिए मतदान अधिकारी से लेकर पीठासीन अधिकारी तक के कर्मचारियों के लिए चुनाव अधिकारी द्वारा विभिन्न प्रशिक्षण आयोजित किए जा रहे हैं। इस प्रशिक्षण में शामिल नहीं होने वाले आयकर, दूरसंचार और बीमा कंपनियों के 39 कर्मचारियों के खिलाफ मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया। कलेक्टर द्वारा उस पुलिस थाने को गिरफ्तारी वारंट जारी करने का निर्देश दिये जाने के एक दिन के भीतर ही 24 कर्मी कलेक्टर के समक्ष उपस्थित हुए और शुक्रवार को विभिन्न प्रशिक्षणों में शामिल होने का आश्वासन दिया। कलेक्टर कार्यालय ने संदेश भेजा कि शुक्रवार को 15 अन्य कर्मचारियों के भी पेश होने की उम्मीद है।

इस तरह का गिरफ्तारी वारंट एक नियमित प्रक्रिया


आपको बता दें कि अहमदाबाद के जिला कलेक्टर धवल पटेल ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान इस तरह का गिरफ्तारी वारंट एक नियमित प्रक्रिया है। उल्लेखनीय है कि जिन कर्मचारियों को गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था, उनमें से कुछ का तबादला कर दिया गया है, उनमें से कुछ ने पहले ही पूर्व स्वीकृति प्राप्त कर ली थी, लेकिन समन्वय की कमी के कारण ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया गया है।

2700 ने मांगी छूट 


जिला कलक्टर धवल पटेल ने बताया कि विभिन्न कारणों से 2700 कर्मचारियों ने चुनाव संचालन से छूट के लिए लिखित आवेदन दिया है। एक अनुमान के मुताबिक अहमदाबाद में चुनाव प्रक्रिया को अंजाम देने के लिए 25 हजार कर्मचारियों की जरूरत है। जिसमें से 2700 कर्मचारियों ने विभिन्न कारणों से इस प्रक्रिया से छूट के लिए आवेदन किया है। मुख्य रूप से बीमारी, स्थानांतरण, माता-पिता के स्वास्थ्य, विवाह सहित अन्य कारणों से छूट मांगी जाती है। हालांकि, अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है।