अहमदाबाद : इधर पानी पीने घर के अंदर गया व्यक्ति, उधर चंद पलों में चोरों ने लाखों रूपये किये चंपत

अहमदाबाद : इधर पानी पीने घर के अंदर गया व्यक्ति, उधर चंद पलों में चोरों ने लाखों रूपये किये चंपत

पुलिस ने मामले में शुरू की जाँच, एक्टिवा सवार दो चोरों ने उड़ाए 1.87 लाख नकद वाला बैग

शहर में आपराधिक मामलों में तीव्र बढ़ोतरी देखी जा रही है। अब शहर के पूर्वी इलाके में एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति चंद पलों में चोरी का शिकार बना गया। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। ये व्यक्ति तंबाकू का कार्टन और 1.87 लाख नकद लेकर अपने घर गया। घर पहुंचते ही उसने इस बैग को घर के बाहर बरामदे पर रख दिया। बाद में वह घर पर पानी पीने चला गया। कुछ ही सेकंड में वह वापस लौटा और देखा कि एक्टिवा पर सवार लोग उसका बैग चुरा कर भाग रहे हैं।

वे थैला बरामदे पर छोड़ कर पानी पीने चले गए


मामले में मिली जानकारी के अनुसार नरोल में रहने वाले अशोक कुमार अरोड़ा एक दुकान में काम करके अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं। अशोक कुमार 10 तारीख को वह इसनपुर वटवा रोड स्थित एक दुकान से एक बैग में तंबाकू की 10 पेटियां और 1.87 लाख रुपये नकद लेकर घर गए। यहाँ अशोक कुमार वाहन पार्क कर बैग को घर के बाहर छोड़कर घर में पानी पीने चले गए। चंद पलों में पानी पीने के बाहर निकले अशोक कुमार ने देखा कि थैला जा चुका था। इधर-उधर देखने पर उसने देखा कि दो लोग एक एक्टिवा पर बैग ले जा रहे हैं, लेकिन गाड़ी की नंबर प्लेट नहीं देखकर उसने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घटना स्थल पर इस तरह की जांच की। बाद में पुलिस ने मामला दर्ज कर चोर की तलाश शुरू कर दी।

एक माह में करोड़ों की चोरी


गौरतलब है कि दिवाली आते ही अपराधी सक्रिय हो गए हैं। पिछले एक महीने में चोरों और लुटेरों के गिरोह ने करोड़ों रुपये के वोट चुराकर लूट लिए और फरार हो गए। हालांकि पुलिस कई आरोपियों तक नहीं पहुंच पाई है। एक ही महीने में 1.99 करोड़ की चोरी, मोबाइल और नकदी की चोरी हो चुकी है। जबकि 6.53 लाख वोट के जेवर और मोबाइल छीनने की घटनाएं हो चुकी हैं। जहां 14.53 लाख डकैती और 100 से ज्यादा वाहन चोरी की घटनाएं हो रही हैं, वहीं अहमदाबाद सिटी पुलिस के प्रदर्शन पर कई सवाल खड़े हुए हैं. माना जा रहा है कि सिर्फ पुलिस के काम करने का दावा किया जा रहा है।