अहमदाबाद : पड़ोस में रहने वाले लड़के के साथ नाबालिक लड़की का था प्रेम –संबंध, घर वालों को पता चला तो लड़की ने उठाया ये कदम

घर वालों के बोलने पर पड़ोस वाले लड़के घर रहने चली गई लडकी, पुलिस के आने पर मानी लड़की

अहमदाबाद शहर के पूर्वी हिस्से में रहने वाली एक नाबालिग लड़की अपने पड़ोस में रहने वाली नाबालिग लड़के के साथ इशारों-इशारों में बात कर रही थी। परिजनों ने उसे देखा तो मामला गरमा गया। हंगामे के बाद में नाबालिग ने इस नाबालिग से शादी करने की जिद की। इस संबंध में परिवार ने बताया कि उसकी कम उम्र के कारण शादी संभव नहीं है। लेकिन फिर भी नाबालिक लड़की ने शादी की जिद की तो घर वालों ने उसे गुस्से में घर से निकल जाने को कहा और घर छोड़कर पड़ोस में रहने वाले नाबालिक लड़के के घर चली गई। अगले दिन जब परिजन नाबालिग को लेने वहां गए तो वो नहीं मानी। इसलिए पुलिस को सूचना देने के बाद पुलिस इस नाबालिग को वापस ले आई। लेकिन बाद में पूछताछ में पता चला कि उसके पड़ोस में रहने वाले नाबालिग प्रेमी से शारीरिक संबंध भी थे। पुलिस ने पूरे मामले को लेकर पोक्सो एक्ट और रेप की धाराओं के तहत जांच शुरू कर दी है।


मामले के बारे में बताएं तो एक 20 वर्षीय लड़की जो मोरबी जिले में रहती है और वर्तमान में सरदार नगर में रहती है, उसकी 16 साल और 4 महीने की एक बहन है। जब यह लड़की अपने घर पर आई तो उसने देखा कि उसकी बहन बगल में रहने वाले नाबालिग लड़के के साथ से इशारे से बात कर रही थी। उसने इस मामले में अपने भाई और पिता से बात की। बाद में अगले दिन दोपहर में जब परिवार घर पर मौजूद था तो नाबालिग ने बहन से इस बारे में पूछा तो उस लड़की ने बताया कि दो साल से पड़ोस में रह रही नाबालिग से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था और वह उससे शादी करना चाहती थी। तो घरवालों ने कहा कि अब वह और नाबालिग बच्चे हैं ऐसे में शादी नहीं हो सकती। इसके बाद नाबालिग ने शादी करने की जिद तो घर वालों ने कहा कि वे शादी करने के बारे में तब सोचेंगे जब वे बड़े हो जाएंगे।


लेकिन घरवालों के समझाने के बाद भी उसने उन लोगों पर विश्वास नहीं किया। जब नाबालिग के भाई ने उसे घर छोड़ने के लिए कहा तो नाबालिग पड़ोस में रहने वाली नाबालिग के घर चली गई। शाम को परिजन बच्ची को लेने के लिए पड़ोस के घर गए, जहां उसे काफी समझाया लेकिन वह घर नहीं आई। इसलिए पुलिस को बुलाकर समझाइश पर पुलिस नाबालिग को घर ले आई।