UP फतह करने के बाद गुजरात पधार रहे PM नरेन्द्र मोदी के भव्य रोड़ शो की हो रही धमाकेदार तैयारियां

UP फतह करने के बाद गुजरात पधार रहे PM नरेन्द्र मोदी के भव्य रोड़ शो की हो रही धमाकेदार तैयारियां

क्राइम ब्रांच, एटीएस द्वारा रखी जाएगी अडचणरूप तत्वों पर नजर, 15 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मी रहेंगे तैनात

शुक्रवार और शनिवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में आने वाले है। ऐसे में तंत्र द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे है। चुस्त और चौंकन्ने बंदोबस्त का रिहर्सल भी शुरू कर दिया गया है। प्रधानमंत्री के काफिले को बीच में कहीं भी किसी भी तरह की कोई दिक्कत ना आए इसके लिए अच्छी तरह से सभी तैयारियां कर ली गई है। दोनों सभास्थल, सड़क पर और एयरपोर्ट पर तकरीबन 5500 पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया गया है। इसके अलावा क्राइम ब्रांच तथा एटीएस सहित तकरीबन राज्य भर से बुलाये गए तकरीबन 15000 पुलिस तथा सुरक्षा कर्मचारी हर समय मौजूद रहेंगे।
11 मार्च शाम को प्रधानमंत्री मोदी नवरंगपूरा स्टेडियम में खेल महाकुंभ के कार्यक्रम में मौजूदगी देने वाले है। जबकि 12 तारीख को पंचायत सदस्यों के साथ जीएमडीसी ग्राउंड में संवाद करेंगे। ऐसे में कोई ट्राफिक की परिस्थिति ना सर्जित हो इसका खास ख्याल रखा जा रहा है। हालांकि इसके बाद भी एक वैकल्पिक रूट पर भी पूर्ण बंदोबस्त रखा जा रहा है। इसके अलावा एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री का स्वागत किया जाएगा। जहां की सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी की गई है। 
11 मार्च को प्रधानमंत्री का काफिला एयरपोर्ट से रवाना होगा और कमलम पहुंचेगा। सड़क पर उनका अभिवादन करने के लिए भरी संख्या में भीड़ एकत्रित होगी, ऐसे में उनका भी विशेष बंदोबस्त किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, पंजाब में हुई घटना का अहमदाबाद में पुनरावर्तन ना हो उसका खास ध्यान रखा गया है। एंट्री पॉइंट पर किसी भी बिनअधिकृत व्यक्ति के प्रवेश को रोकने के लिए पुलिस पूरी सतर्कता से तैयार रहेगी। साथ ही नागरिकों को आने जाने के लिए भी कम तकलीफ पड़े ऐसा आयोजन किया गया है।
प्रधानमंत्री की इस यात्रा के दौरान कोई भी अडचण ना हो इसके लिए दस हजार पुलिस कर्मचारी दो दिन तक लगातार स्टेंड-टू मोड में रहेंगे। इसके अलावा होमगार्ड्स, ट्राफिक रेग्युलेटरी ब्रिगेड तथा अन्य जिलों में से भी पुलिस कर्मचारियों को मिलाकर तकरीबन 15000 सुरक्षा कर्मी प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे।