आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 : आयरलैंड ने किया एक और बड़ा उलटफेर, इंग्लैंड को बारिश बाधित मैच में पांच रनों से हराया

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 : आयरलैंड ने किया एक और बड़ा उलटफेर, इंग्लैंड को बारिश बाधित मैच में पांच रनों से हराया

इससे पहले ग्रुप स्टेज में आयरलैंड ने ही दो बार के विश्व विजेता वेस्टइंडीज को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आज आयरलैंड ने एक बड़ा उलटफेर करते हुए इंग्लैंड को डकवर्थ नियम के अनुसार 5 रनों से हरा दिया। आज इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच मेलबर्न में खेले गये 20वें मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड 157 रन पर ऑलआउट हो गई। दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और जब तक बारिश ने मैच में खलल डाला तब तक इंग्लैंड की टीम ने 14.3 ओवर में पांच विकेट पर 105 रन बनाकर खेल रही थी। ऐसे में इंग्लैंड डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर पांच रन से पीछे रह गया और आयरलैंड की टीम को जीत मिल गई।

कुछ ऐसी रही आयरलैंड की बल्लेबाजी


मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम 157 रन पर ऑलआउट हो गई। टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाजी एंडी बालबिर्नी ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए। पॉल स्टर्लिंग (14) का विकेट जल्दी गिरने के बाद बालबर्नी ने लोर्कान टकर के साथ 82 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। बालबर्नी ने 47 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की बदौलत 62 रन बनाये जबकि टकर ने 27 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाकर 34 रन की पारी खेली। उनके अलावा लोरकन टकर ने 34 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से लियाम लिविंगस्टोन और मार्क वुड ने तीन-तीन विकेट झटके, जबकि सैम करन को दो विकेट हासिल हुए।

इंग्लैंड का शीर्ष क्रम ध्वस्त


वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान जोस बटलर (00) और एलेक्स हेल्स (07) आउट हो गए। जोशुआ लिटिल ने दोनों को आउट किया। फिओन हैंड ने बेन स्टोक्स (06) को क्लीन बोल्ड कर दिया। हैरी ब्रुक 21 गेंद पर 18 रन बनाकर जॉर्ज डॉकरेल का शिकार बने। डेविड मलान 37 गेंद पर 35 रन बनाकर आउट हो गए। मैककार्थी की गेंद पर फिओन हैंड ने उनका कैच लिया। छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरे मोईन अली ने (12 गेंद में नाबाद 24) जरुर हाथ दिखाए, लेकिन तबतक बहुत देर हो चुकी थी। बारिश से प्रभावित मुकाबले में आयरिश टीम को पांच रनों से विजेता घोषित किया है।
Tags: