टी20 विश्वकप 2022 : सुपर-12 के दुसरे मुकाबले में छोटे लक्ष्य के सामने भी बड़ी मुश्किल से जीता इंग्लैंड

टी20 विश्वकप 2022 : सुपर-12 के दुसरे मुकाबले में छोटे लक्ष्य के सामने भी बड़ी मुश्किल से जीता इंग्लैंड

अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने किया निराश, इंग्लैंड के लिए सैम करण ने चटकाएं पांच विकेट

टी20 विश्वकप 2022 में आज से शुरू हुए सुपर-12 राउंड में आज दो मुकाबले खेले गये। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को करारी हार मिली वहन दूसरे मैच में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया है। हालांकि इंग्लैंड के लिए भी ये जीत कोई आसान नहीं रही। ऐसा लग रहा था मानों अगर बोर्ड पर १५-२० रन और होते तो शायद परिणाम कुछ और हो सकता था। इंग्लैंड के सामने गजब जुझारू प्रदर्शन दिखाते हुए अफगानिस्तान ने बल्लेबाजी में नाकाम रहने के बाद गेंदबाजी में दम दिखाते हुए 113 रन के लक्ष्य को हासिल करने में पसीना बहाने पर इंग्लैंड को मजबूर किया।

इस तरह जीता इंग्लैंड 


मैच की बात करें तो पर्थ के पर्थ स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में इंग्लिश टीम के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी एक लिए आमंत्रित किया। पहले गेंदबाजी करते हुए अंग्रेजी गेंदबाजों ने अफगानिस्तान की टीम 19.4 ओवर में 112 रन पर सिमट दिया। जवाब में इंग्लैंड ने 18.1 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड के लिए लियम लिविंग्सटोन ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए। कप्तान जोस बटलर और डेविड मलान 18 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, एलेक्स हेल्स 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे। बेन स्टोक्स दो और हैरी ब्रूक सात रन बनाकर आउट हुए। मोईन अली आठ रन बनाकर नाबाद रहे।

छोटे लक्ष्य भी बना इंग्लैंड के लिए मुश्किल


इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए जब 112 रन पर अफगानिस्तान को ढेर किया तो मैच लक्ष्य आसान लग रहा था। अफगानिस्तान ने कसी हुई गेंदबाजी से 113 रन के लक्ष्य को भी मुश्किल बना दिया। हालांकि अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने वाइड के जरिए 12 रन लुटा दिए जिसने इंग्लैंड से दबाव कम करते हुए उनका काम आसान किया। फजलहक फारूकी, फरीद अहमद, मुजीब उर रहमान, राशिद खान और मोहम्मद नबी सभी ने विकेट चटकाए।

अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने किया निराश


पहले बल्लेबाजी करते हुए पुरे अफगानी टीम 19.4 ओवर में मात्र 112 रन पर सिमट गई। इब्राहिम जादरान और उसमान घनी अफगानिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। जादरान ने 32 और घनी ने 30 रन बनाए। वहीं इंग्लैंड के लिए सैम ने 3.4 ओवर की गेंदबाजी में 10 रन देकर 5 विकेट चटकाए। वहीं बेन स्टोक्स और मार्क वुड ने 2-2 जबकि क्रिस वोक्स ने 1 विकेट अपने नाम किया।
Tags: