टी20 विश्व कप २०२२ : सुनील गावस्कर की राय, पंत और कार्तिक दोनों को मिलनी चाहिए अंतिम एकादश में जगह

टी20 विश्व कप २०२२ : सुनील गावस्कर की राय, पंत और कार्तिक दोनों को मिलनी चाहिए अंतिम एकादश में जगह

भारतीय टीम 23 अक्तूबर को टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के सामने खेलते हुए करेगी

टी20 विश्व कप की शुरुआत हो चुकी है। क्वालीफ़ायर राउंड के बाद अब सुपर 12 में खेलने वाली सभी टीमों का समीकरण साफ़ हो गया। भारतीय टीम 23 अक्तूबर को टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ खेल कर करेगी। इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग-11 तैयार कर रखा है। टीम मैनेजमेंट के लिए सबसे बड़ी परेशानी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किसी एक को चुनना है।

दोनों ही विकेटकीपर को टीम में मिलनी चाहिए जगह : गावस्कर


इसी बीच महान सुनील गावस्कर ने अपनी राय रखते हुए कहा कि भारत आगामी टी20 विश्व कप में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को मौका दे सकता है, लेकिन इसके लिए एक बेहतर प्लान तैयार करना होगा। महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि आगामी टी-20 विश्व कप में अगर हार्दिक पांड्या को पांचवां गेंदबाजी विकल्प बनाते हैं तो दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत दोनों को अंतिम एकादश में खिला सकते हैं।

गावस्कर ने साझा किया अपना विचार


आपको बता दें कि 73 वर्षीय गावस्कर ने एक स्पोर्ट्स चैनल के साथ कहा कि अगर टीम छह गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला करते हैं और हार्दिक पांड्या छठे गेंदबाज होते हैं तो फिर पंत को शायद टीम में जगह नहीं मिले, लेकिन अगर वे हादिक को पांचवें गेंदबाज के रूप में उतारने का फैसला करते हैं तो पंत के पास छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका होगा और कार्तिक सातवें नंबर पर आ सकते हैं जिसके बाद चार गेंदबाज उतरेंगे। ऐसा हो सकता है, लेकिन इसके लिए हमें इंतजार करना होगा। 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की टीम


भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा,ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर। अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी
Tags: