क्रिकेट : पहले एकदिवसीय में हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद मेहमान टीम ने भारत को 9 रनों से हराया, सीरीज में बनाई १-० की बढ़त

क्रिकेट : पहले एकदिवसीय में हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद मेहमान टीम ने भारत को 9 रनों से हराया, सीरीज में बनाई १-० की बढ़त

आखरी ओवर में संजू ने बनाएं 20 पर फिर भी नहीं दिला सकें टीम इंडिया को जीत बारिश के कारण ४० ओवर का हुआ मैच

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी२० सीरीज के बाद आज से इतने ही मैचों की वनडे सीरीज शुरू हुई। इस श्रृंखला का पहला मैच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, जहाँ दक्षिण अफ्रीका ने भारत को नौ रन से हरा दिया है। मैच के पहले बारिश के कारण देरी से शुरू हुआ मैच 40-40 ओवर का हुआ। वहीं टॉस जीतकर भारतीय कप्तान शिखर धवन ने बल्लेबाजी के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम को आमंत्रित किया। दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने 250 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में टीम इंडिया 40 ओवर में आठ विकेट पर 240 रन ही बना सकी।

हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर की ताबड़तोड़ पारी


आपको बता दें कि टीम इंडिया के सामने पहले बल्लेबाजी करते हुए हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी और डीकॉक की शानदार पारी की बदौलत 40 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 249 रन बनाते हुए भारत के सामने 250 रनों का लक्ष्य रखा। मिलर और क्लासेन ने 5वें विकेट के लिए 106 गेंदों पर 139 रनों की नाबाद साझेदारी निभाई। क्लासेन ने 65 गेंदों में 74 और मिलर ने 63 गेंदों में 75 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर ने 35 रन देकर दो विकेट, वहीं, कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट लिए। भारत मैच के दौरान क्षेत्ररक्षण में भी लचर प्रदर्शन किया और चार कैच छोड़े।

बल्लेबाजों का फ्लॉप शो


इसके जवाब में भारतीय टीम निर्धारित 40 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 240 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से संजू सैमसन ने 63 गेंदों में नाबाद 86 रनों की पारी खेली लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। संजू सैमसन के अलावा श्रेयस अय्यर ने 37 गेंद में 50 रन और  ठाकुर 31 गेंदों में 33 रन बनाएं। इस्नके अलावा कोई भी बल्लेबाज किसी भी तरह से प्रभावशाली नजर नहीं आया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी न्गीदी ने 3 जबकि रबाडा ने २ विकेट चटकाए। 
Tags: