टी-20 विश्व कप के लिये टीम इंडिया का ऐलान, बूम-बूम बुमराह और हर्षल पटेल की हुई वापसी

टी-20 विश्व कप के लिये टीम इंडिया का ऐलान, बूम-बूम बुमराह और हर्षल पटेल की हुई वापसी

हाल ही एशिया कप का समापन हुआ है, जिसे श्रीलंका ने जीता। इस टूर्नामेंट में भारत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। हालांकि अब सबकी नजर अगले महीने होने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप पर टिकी हुई है। अब बीसीसीआई ने टी२० विश्वकप के लिए का ऐलान कर दिया गया है। हालांकि इस चयन में खिलाड़ियों को लेकर एक हैरान करने वाली बात सामने आ रही है। एशिया कप 2022 में टीम इंडिया का जिस क्षेत्र में निराशाजनक प्रदर्शनथा वो थी गेंदबाजी। ऐसे में लोगों को उम्मीद थी कि विश्व कप में गेंदबाजी को और ज्यादा मजूबत बनाने के लिए टीम में सिनियर गेंदबाज मोहम्मद शमी को शामिल किया जाना चाहिए। लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने शमी को टीम में शमिल नहीं किया। हांलाकि चोट के चलते बाहर हुए जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है। टीम में के कप्तान रोहित शर्मा होंगे इसके बाद क्रमश: केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह।

अक्टूबर-नवंबर में होगा टी-20 विश्वकप


आपको बता दें कि अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर आईसीसी का ये बड़ा टूर्नामेंट होने जा रहा है जिसमें दुनिया भर के खिलाड़ी अपना दमखम आजमाएंगे। ऐसे में भारत के खिलाड़ियों पर एक अतिरिक्त दबाव रहेगा क्योंकि पिछले साल टी-20 विश्व कप और इस साल के हाल में ही संपन्न हुए एशिया कप 2022 में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। हांलाकि अब पूरानी बातों को भूलकर रोहित एंड कंपनी की नजर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर ट्रॉफी को अपने नाम कर चयनकर्ताओं व करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस की दिलों में फिर से राज करने पर होगी। 

जसप्रीत बुमराह की वापसी


कमर की चोट के चलते एशिया कप में टीम का हिस्सा नहीं बन पाए जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हो चुकी है। जसप्रीत के आ जाने से टी-20 विश्व कप 2022 में टीम में बुमराह की मौजूदगी से गेंदबाजी क्रम मजूबत होगा। बुमराह के अलावा डेथ ओवर के शानदार गेंदबाज हर्षल पटेल भी टी-20 विश्व कप में टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

टीम में रवींद्र जडेजा को नहीं मिली जगह


टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने हाल ही में घुटने की सर्जरी करवाई जिससे भारत की टी20 विश्व कप टीम में उनकी जगह खतरे में पड़ गई थी। उनके लिए समय पर ठीक होने की संभावना बहुत कम थी ऐसे में उनकी जगह अक्षर पटेल को मौका दिया गया है।

टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम


रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (वीसी), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजी चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।
स्टैंडबाय खिलाड़ी -मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

Tags: