भारत का वेस्टइंडीज दौरा : एकदिवसीय के बाद टी20 में भी नहीं खेलते नजर आएंगे कोहली, रोहित करेंगे कप्तानी

भारत का वेस्टइंडीज दौरा : एकदिवसीय के बाद टी20 में भी नहीं खेलते नजर आएंगे कोहली, रोहित करेंगे कप्तानी

वेस्टइंडीज के दौरे के लिए आज बीसीसीआई ने टी20 श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा की

भारत की क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड में अपने क्रिकेट दौरे पर है। भारत इस समय एकदिवसीय श्रृंखला खेल रही है। इसके बाद भारत वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगी। 17 जुलाई को भारत का इंग्लैंड दौरा खत्म होने के बाद खिलाड़ी सीधे वेस्टइंडीज के लिए रवाना होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आज टी20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। भारत का यह दौरा 22 जुलाई से 7 अगस्त के बीच होगा, जहां दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे।
आपको बता दें कि बीसीसीआई ने एकदिवसीय श्रृंखला के बाद अब टी20 श्रृंखला के लिए भी विराट कोहली को आराम दिया है। हालांकि रोहित शर्मा टी20 खेलते नजर आएंगे. बीसीसीआई ने वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम का एलान करते हुए वनडे मैचों के लिए शिखर धवन को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है, वहीं रविंद्र जडेजा उपकप्तान रहेंगे. कोहली बीते समय से अपने खराब फॉर्म के कारण आलोचकों के शिखर बन रहे है। कोहली के अलावा जसप्रीत बुमराह और चहल को सीरीज के लिए आराम दिया गया है जबकि कुलदीप यादव, आर अश्विन और केएल राहुल ने वापसी की है। हालांकि दोनों खिलाड़ियों का खेलना उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा। आवेश खान, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह को फिर से मौका मिला है।
गौरतलब है कि इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का आयोजन होना है। ऐसे में ये श्रृंखला इसकी तैयारी का एक हिस्सा माना जा रहा है। टीम चयन में इस बड़े टूर्नामेंट को भी ध्यान में रखा गया।
टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), ईयान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, एस अय्यर, दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविंद्रचंद्र अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह। केएल राहुल और कुलदीप यादव को शामिल करना उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा।