दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान

नई दिल्ली, 8 दिसम्बर (आईएएनएस)| दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होने वाली है। इसके लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान किया गया है। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम में रोहित शर्मा को अजिंक्य रहाणे की जगह उपकप्तान बनाया गया है। इसके साथ ही, शर्मा को वनडे की कमान सौंपी गई है। वहीं, रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को खराब फॉर्म के बावजूद टीम में शामिल किया गया है। इस बात की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को दी है। वहीं, अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर और अर्जन नागवासवाला को रखा गया है। जबकि, भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा, शुभमन गिल, राहुल चाहर और अक्षर पटेल चोटिल हैं, जिसके कारण किसी भी प्रारूप में उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।
टेस्ट सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के नए सर्कल का हिस्सा बनेगी। जहां विराट कोहली टीम की अगुवाई करेंगे, वहीं रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का नया उपकप्तान बनाया गया है। हालांकि, अजिंक्य रहाणे को टीम में जगह दी गई है। इस बीच, चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने यह भी घोषणा की कि रोहित शर्मा भारत की एकदिवसीय और टी20 टीमों का नेतृत्व करेंगे। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने भी रोहित शर्मा को वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम का कप्तान बनाने का फैसला किया है।"
भारत की टेस्ट टीम :
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन जयंत यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)
Tags: