भारत में संसाधनों की कमी रहने पर यहां टी 20 विश्व कप नहीं कराना चाहिए : कमिंस

भारत में संसाधनों की कमी रहने पर यहां टी 20 विश्व कप नहीं कराना चाहिए : कमिंस

कमिंस आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे थे लेकिन कोरोना के कारण यह टूर्नामेंट बीच में ही स्थगित होने के बाद वह हाल ही में भारत से लौटे हैं

नई दिल्ली, 7 मई (आईएएनएस)| ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का कहना है कि भारत में टी 20 विश्व कप का आयोजन तभी कराया जाना चाहिए जब देश कोरोना से लड़ने में संसाधनों की कमी से नहीं जूझ रहा हो। कमिंस ने द एज से कहा, "इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। अभी इसमें छह महीने बाकी हैं। क्रिकेट प्रशासन को भारत सरकार के साथ काम कर भारत के लोगों के लिए क्या बेहतर है, इस बारे में सोचना चाहिए और इसे प्राथमिकता दी जानी चाहिए।"
कमिंस आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे थे लेकिन कोरोना के कारण यह टूर्नामेंट बीच में ही स्थगित होने के बाद वह हाल ही में भारत से लौटे हैं।
उन्होंने कहा, "अगर देश संसाधनों की कमी से जूझ रहा है या यहां रहना सुरक्षित नहीं है तो मुझे नहीं लगता कि यहां खेलना सही रहेगा। यह पहला सवाल है जिसका उत्तर जानने की जरूरत है।"
उल्लेखनीय है कि टी20 विश्वकप का आयोजन इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होना है। लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस चर्चा ने जोर पकड़ लिया है कि टूर्नामेंट को देश से बाहर आयोजित किया जा सकता है।
Tags: