पिता खेलते थे क्रिकेट और मां वॉलीबॉल, नागरकोटी को चोट से जागा कृष्‍णा का नसीब!

पिता खेलते थे क्रिकेट और मां वॉलीबॉल, नागरकोटी को चोट से जागा कृष्‍णा का नसीब!

बड़ी और खतरनाक साझेदारी तोड़ने वाले और गेंद को 'हिट द डेक (पिच पर तेजी से टप्पा खिलाने)' के लिए पहचाना जाना चाहते हैँ

इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में भारत की ओर से दो खिलाड़ियों ने पदार्पण किया। भारत को इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने दम पर ये मैच जीत कर दिया। हालांकि अपने पदार्पण मैच के शुरुआती ओवरों में खूब रन लुटाने के बाद तेज गेंदबाज कृष्णा अगले स्पेल में पूरे रंग में आते हुए शानदार वापसी की। अगले स्पेल में अहम विकेट निकाल कर टीम को मैच जिताने वाले तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने कहा कि वह ऐसे गेंदबाज के तौर पर पहचान बनाना चाहते हैं जो बड़ी और खतरनाक साझेदारी तोड़ने वाले हो और उन्हें गेंद को 'हिट द डेक (पिच पर तेजी से टप्पा खिलाने)' के लिए जाना जाए।
कर्नाटक के हैं कृष्‍णा
कर्नाटक के इस 25 वर्षीय गेंदबाज ने कहा, 'मुझे अच्छी शुरुआत नहीं मिली, इंग्लिश बल्लेबाज मेरे खिलाफ आक्रामक रहे क्योंकि मैंने खराब गेंदबाजी की, लेकिन मुझे खुद पर भरोसा था। हमने एक साथ कई विकेट चटकाए जिससे टीम को फायदा हुआ।
बचपन से ही मिला खेल का माहौल, आईपीएल में है इस टीम का हिस्सा
आपको बता दें कि प्रसिद्ध को बचपन से खेल का माहौल मिला है। उनके पिता क्रिकेट खेला करते जबकि मां वॉलीबॉल की खिलाड़ी रह चुकी थीं। 6 फीट 2 इंच लंबे प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल में कई टीमों के लिए नेट बॉलिंग किया करते थे। 2018 से वह केकेआर के अहम हथियार में से एक हैं। केकेआर में उन्हें मौका तब मिला जब इस टीम के प्रमुख गेंदबाज नागरकोटी घायल हो गए और कृष्णा ने इसके बाद पलट कर नहीं देखा।
विजय हज़ारे ट्रॉफी में दिखाया था शानदार प्रदर्शन
आपको बता दें कि 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने में सक्षम प्रसिद्ध ने हाल में संपन्न हुए विजय हजारे ट्रॉफी के सात मैच में कर्नाटक के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए  14 विकेट चटकाए थे। शादी के कारण छुट्टी पर गए भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह उन्हें वन-डे में डेब्यू करने का मौका मिला।
अपने प्रदर्शन के बारे में कृष्णा ने कहा कि, 'शुरुआती तीन ओवरों के बाद मैं समझ गया था कि गेंद को आगे टप्पा नहीं खिला सकता। इसके बाद मैंने गेंद को बल्लेबाजों की पहुंच से दूर टप्पा खिलाना शुरू किया और गेंद ने अपना काम किया। आईपीएल ने मेरी बहुत मदद की।'
(Photo Credit : Instagram/@skiddyy)
पहले ही मैच में बनाया कीर्तिमान
गौरतलब है कि प्रसिद्ध कृष्णा पहले ही वनडे मैच में ही चार विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इसी के साथ उन्होंने नोएल डेविड का 24 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। डेविड ने 1997 में पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे। अब तक 16 भारतीय गेंदबाज अपने पहले ही मुकाबले तीन विकेट लेने की उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।
भारत ने बनाई 1-0 की बढ़त
वहीं भारत-इंग्लैंड सीरीज की बात करें तो मंगलवार को भारत ने तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में इंग्लैंड को 66 रन से हराकर 1-0 की बढ़त हासिल कर लीय। पहला वनडे खेल रहे ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या (नाबाद 58 रन, 1/39) के अलावा युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (4/54) ने दमदार प्रदर्शन किया।
वहीं आज खेले जा रहे मैच में समाचार लिखे जाने तक पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने केएल राहुल के शानदार शतक और कप्तान विराट कोहली- विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के अर्धशतकीय पारी की मदद से इंग्लैंड के सामने 337 रनों के लक्ष्य रखा है।
Tags: