पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के पास नहीं है घर चलाने के पैसे, हर महीने दूसरों से लेते है पैसे; पार्टी के पूर्व सदस्य ने किया खुलासा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के पास नहीं है घर चलाने के पैसे, हर महीने दूसरों से लेते है पैसे; पार्टी के पूर्व सदस्य ने किया खुलासा

पार्टी के पूर्व सदस्य रिटायर्ड जज वजीहुद्दीन अहमद ने किया खुलासा, जहाँगीर खान तारीन पर लगाया पैसे देने का आरोप

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के पास घर का खर्च चलाने के लिए भी पैसे नहीं हैं और वह अपने राजनीतिक साथियों से हर महीने लाखों रुपये ले रहे हैं। इमरान खान की पार्टी पीटीआई के पूर्व सदस्य रिटायर्ड जज वजीहुद्दीन अहमद ने इस बात का खुलासा किया है। वजीहुद्दीन के इस खुलासे के बाद पाकिस्तान में सियासी माहौल गर्मा गया है. इमरान खान के करीबी जहांगीर खान तारिन पर पैसे देने का आरोप है। तारिन इससे इनकार करते हैं, लेकिन वजीहुद्दीन अपने दावे पर अड़े हुए हैं।
गुरुवार को वजीहुद्दीन ने मानहानि का मुकदमा दायर करने की तारिन की धमकी के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करते हुए कहा कि अगर कोई मानहानि का मुकदमा दायर करना चाहता है, तो उसे ऐसा करना चाहिए क्योंकि अदालत के दरवाजे खुले थे। वजीहुद्दीन ने कराची में एमक्यूएम के कार्यालय में यह टिप्पणी की, जहां वह एक अस्पष्ट कारण के लिए उनसे मिलने गए थे। वजीहुद्दीन ने पहले दावा किया था कि तरीन इमरान खान के घर के खर्च को कवर करने के लिए प्रति माह 50 लाख रुपये का भुगतान करता है।
हालांकि वजीहुद्दीन ने अपने बयान के समर्थन में कोई सबूत नहीं दिया है। उन्होंने कहा, 'यह मानना ​​पूरी तरह गलत है कि प्रधानमंत्री इमरान खान आर्थिक रूप से ईमानदार हैं। उसकी हालत ऐसी है कि वह लंबे समय से अपने घर का खर्च नहीं उठा पा रहा है। तारिन ने वाजीउद्दीन के बयान का खंडन करते हुए कहा कि उन्होंने इमरान खान का घर चलाने के लिए एक पैसा भी नहीं दिया।
जहांगीर तारिन एक विवादास्पद व्यवसायी हैं और कई चीनी मिलों के मालिक हैं। वजीहुद्दीन ने कहा कि व्यवसायी तारिन के पास अपने बयान का खंडन करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। उन्होंने कहा कि ये खर्च कहीं भी दर्ज नहीं हैं और इसलिए इनका खंडन करना आसान है। सुप्रीम कोर्ट के एक पूर्व न्यायाधीश ने कहा कि चीनी घोटाले में तारिन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
तारिन ने एक ट्वीट में लिखा, "इमरान खान के साथ मेरे संबंधों की वर्तमान स्थिति के बावजूद, सच कहा जाना चाहिए।" मैंने नया पाकिस्तान बनाने में पीटीआई की मदद करने की पूरी कोशिश की लेकिन इमरान खान के घर के खर्च के लिए एक पैसा भी नहीं दिया। बता दें कि वजीहुद्दीन ने इमरान खान के साथ अच्छे संबंध नहीं होने की वजह से 2016 में पीटीआई से इस्तीफा दे दिया था।
 
Tags: Pakistan