सूरत में पढ़ाई कर रहे अफगानिस्तान के 14 छात्र हुये परिवार को लेकर चिंतित, यूनिवर्सिटी के कुलपति से जानें क्या किया आवेदन

सूरत में पढ़ाई कर रहे अफगानिस्तान के 14 छात्र हुये परिवार को लेकर चिंतित, यूनिवर्सिटी के कुलपति से जानें क्या किया आवेदन

यूनिवर्सिटी तथा भाजपा प्रमुख द्वारा हर संभव सहाय करने का दिया गया आश्वासन

अफगानिस्तान में तालिबानों द्वारा पूरे देश पर कब्जा कर लिया गया है। ऐसे में पढ़ाई के लिए सूरत आए अफगानिस्तान आये छात्र काफी चिंतित है। सूरत आए सभी छात्र तो ठीक और सही-सलामत है पर अफगानिस्तान में उनके परिवार को लेकर वह काफी चिंतित है। ऐसे में सूरत में रहने वाले इन छात्रों ने अपने माता-पिता को भी सूरत ले आने के लिए अपना आवेदन दिया था। 
पिछले 20 सालों से अमेरिका और साथी देशों ने मिलकर अफगानिस्तान का कायापलट करने का प्रयास किया था। जिसका काफी क्खरब अंत आया है। अफगानीतान के सलामती दल तालिबान के सामने कमजोर पड़ गए है। अमेरिका का सैन्य बल जो कि पिछले 20 सालों से अमेरिका की सेना अफगानिस्तान में शांति कायम रखने के लिए मौजूद थी। पर जो बीडेन द्वारा सेना वापिस बुलाये जाने के निर्णय के बाद तालिबानों ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था। 
ऐसी स्थिति में सूरत स्थिति वीर नर्मद दक्षिण गुजरात यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने वाले 4 युवती और 3 युवक तथा SVNIT में पढ़ाई करने वाले 7 छात्र इस तरह कुल मिलाकर 14 छात्र है, जो अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित है। अफगानिस्तान में रहने वाले उनके परिवार काफी खराब स्थिति में है। ऐसे में उन्होंने उनके परिवार को भी सूरत में बुलाया जाये ऐसी मांग छात्र कर रहे है। छात्रों का कहना है कि अफगानिस्तान की परिस्थिति काफी खराब हो गई है। देश की खराब स्थिति में राष्ट्रपति भी देश छोड़कर भाग गए है। ऐसे में सभी को 21 साल पहले तालिबानियों का शासन याद आ रहा है। 
वीर नर्मद यूनिवर्सिटी में पब्लिक एडमिनिस्ट्रेटिव डिपार्टमेंट में 3, पीएचडी कर रहे 2 और एमएससी मेथ्स की पढ़ाई कर रहे 2 छात्रों का समावेश होता है। यूनिवर्सिटी द्वारा इन सभी छात्रों को उनके परिवार के साथ लगातार संपर्क में रखने का आश्वासन दिया गया है। इसके अलावा भाजपा प्रमुख द्वारा भी उन्हें हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया गया है।