मॉडल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की बिना हिजाब वाली फोटो, आतंकियों ने किया किडनैप, हो सकता हैं वर्जेनिटी टेस्ट

मॉडल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की बिना हिजाब वाली फोटो, आतंकियों ने किया किडनैप, हो सकता हैं वर्जेनिटी टेस्ट

20 साल की मॉडल यमनी इंतिसार अल हम्मादी ने इस्लामिक सिद्धांतों को तोड़ने का आरोप

यमन में एक मॉडल ने कुछ दिन पहले अपनी बिना हिजाब की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। बिना हिजाब के फोटो डालने के बाद मॉडल को आतंकियों ने अगवा कर लिया और अब आशंका जताई जा रही है कि मॉडल को प्रताड़ित किया जा सकता है। मॉडल को हूती विद्रोहियों ने किडनैप किया है, जो यमन में लंबे वक्त से आतंक का साम्राज्य कामय किए हुए हैं। एमनेस्टी इंटरनेशनल ने आशंका जताई है कि मॉडल का कुंवारी है या नहीं, इसका टेस्ट करवाया जा सकता है, जो महिला अपराध के दायरे में आता है।
रॉयटर्स की खबर के मुताबिक मॉडल यमनी इंतिसार अल हम्मादी को इसी साल फरवरी में यमन की राजधानी सना को अगवा कर लिया है। हूती विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके से मॉडल को अगवा किया गया था। इस मॉडल पर हूती विद्रोहियों ने कई और आरोप लगाए हैं और माना जा रहा है कि मॉडल को काफी प्रताड़ित भी किया जा रहा है। हिरासत में रहने के दौरान, उसकी आंखें बंद करके उसके साथ गलत व्यवहार भी किया गया। रिपोर्ट के अनुसार, मॉडल को कई अपराधों को कबूल करने के लिए मजबूर किया गया था।
(Photo : dailymail.co.uk)रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक 20 साल की मॉडल पर अश्लील हरकत करने और इस्लाम के सिद्धातों को तोड़ने का आरोप लगाया गया है। हूती विद्रोहियों ने आरोप लगाया है कि यमनी इंतिसार अल हम्मादी नियमित रूप से सोशल मीडिया पर बिना हिजाब के तस्वीरें पोस्ट करती थी जो इस्लाम के खिलाफ है और ये अश्लील है और 20 साल की मॉडल यमनी इंतिसार अल हम्मादी ने इस्लामिक सिद्धांतों को तोड़ने का काम किया है। एमनेस्टी ने कहा कि मॉडल के वकील को बुधवार को सूचित किया गया था कि उसकी वर्जिनिटी का परीक्षण करने के लिए योजना बनाई गई थी। हालाँकि, एमनेस्टी का कहना है कि कौमार्य परीक्षण के लिए मजबूर करना अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत यातना के तहत यौन हिंसा का एक रूप है।
रॉयटर्स ने अपनी रिपोर्ट में यह भी लिखा कि विद्रोहियों से बात करने की कोशिश की गई, जिन्हें मामले में मजबूर किया गया, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। रिपोर्ट के अनुसार, एक बंदूकधारी ने अप्रैल में अपहृत मॉडल के वकील से संपर्क किया और मामला छोड़ने की धमकी भी दी।
Tags: Kidnap