हादसा : जब पुल से गुज़र रही ट्रेन हवा में लटक गई!

हादसा : जब पुल से गुज़र रही ट्रेन हवा में लटक गई!

मेक्सिको की राजधानी में हुआ बड़ा हादसा, मेयर ने व्यक्त किया दुख

विश्व भर में हर समय कोई न कोई दुर्घटना तो होती ही रहती है। मेक्सिको देश की राजधानी मेक्सिको सिटी में भी एक भयंकर रेल दुर्घटना सामने आई है। जहां एक पल के क्षतिग्रस्त होने के कारण एक ट्रेन पुल पर से नीचे लटक गई थी। जिसके कारण 20 लोगों की मौत हो गई और करीब 70 लोग जख्मी हुये है। नागरिक सुरक्षा अधिकारियों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार अभी भी बचावकार्य जारी है और घायलों को मेट्रो से निकाला जा रहा है। 
पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है, जिसमें देखा जा सकता है की किस तरह मेट्रो रेल के कोच बीच हवा में ही लटक रहे है। घटनास्थल के आसपास एक सायरन बजने लगे थे। घटना की जानकरी मिलते ही तुरंत दमकल और चिकित्सा कर्मचारी मौके पर पहुँच कर लोगों की सहायता में लग गए थे। सिटी मेयर क्लाउडिया शिनबाउम ने ट्विटर पर कहा की घायलों को अस्पतालों में भेज डिया गया है और बचावकर्मी लोगों की मदद कर रहे है। 
इस मेट्रो लाइन का निर्माण वर्तमान विदेश मंत्री मार्सेलों एबरार्ड के मेयर काल के दौरान हुया था। उन्होंने ट्विटर पर इस घटना के बारे में कहते हुये पीड़ित और उनके परिवारों के लिए उनकी संवेदना व्यक्त की है। इसके अलावा उन्होंने दोषियों को सजा देने की मांग की थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह घटना स्थानीय समय के अनुसार, रात 10:30 बजे मेट्रो लाइन 12 पर हुई थी। 
Tags: Accident