छत्तीसगढ़ : खदान धंसने से 6 महिलाओं समेत 7 की मौत

छत्तीसगढ़ : खदान धंसने से 6 महिलाओं समेत 7 की मौत

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से 11 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम मालगांव में छुई खदान अचानक धंस जाने से हुआ बाद हादसा

कल छत्तीसगढ़ में खदान धंसने के कारण हुए एक बड़े हादसे में 7 लोगों की मौत हो गयी हैं। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से 11 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम मालगांव में छुई खदान अचानक धंस गई। इस हादसे में अब तक 7 लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आई है। साथ ही 12 से ज्यादा ग्रामीणों के हादसे की चपेट में आने की जानकारी सामने आ रही है।

और भी लोगों के फंसे होने की आशंका


मामले में मिली जानकारी के अनुसार घटना स्थल पर अभी भी कई और लोग फंसे होने की आशंका हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ग्रामीण आज पीली मिट्टी की खदान से मिट्टी निकाल रहे थे तभी ऊपर का हिस्सा उनके ऊपर गिर गया और सभी उसके नीचे दब गए। पीली मिट्टी एक प्रकार का चूना पत्थर होता है। पीली मिट्टी की खदान धंस जाने से उसमें दबकर छह महिलाओं समेत सात लोगों की मौत हो गई है।

बचाव कार्य शुरू


घटना की जानकारी मिलने के बाद अन्य ग्रामीणों ने फंसे हुए लोगों को बचाने की कोशिश की और इसकी जानकारी पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। इस घटना में सात लोगों की मौत हुई, जिसमें दो लोगों की मौत इलाज के दौरान अस्पताल में हुई है। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है। उनके अनुसार घटनास्थल में बचाव कार्य जारी है।
 

मिजोरम में भी हुई थी ऐसी घटना


गौरतलब है कि 14 नवंबर को मिजोरम में भी ऐसी ही घटना देखने को मिली थी जहां हनथियाल जिले में एक पत्थर खदान ढह गई थी। खनन के दौरान कई बड़े-बड़े पत्थर ऊपर से टूटकर उन पर गिर पड़े थे, जिसके मलबे के ढेर में 12 मजदूर दब गए थे। इस दौरान असम राइफल्स, बीएसएफ, स्थानीय पुलिस, एनडीआरएफ की टीमों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया।

Tags: