हरियाणा : मात्र रोटी न बनने की बात पर नाराज होकर पति ने पत्नी और बेटे की कर दी हत्या

हत्या कर शवों को झाड़ियों में फेंका, अज्ञात कंकाल मिलने से सच्ची आई आमने

पति-पत्नी के बीच लड़ाई हुई आम बात है। इन नोकझोंक में खाना बनाना भी एक वजह हो सकती है। पर हरियाणा के हिसार में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां एक आदमी ने रोटी न बनाने जैसी मामूली बात पर नाराज हो कर अपनी पत्नी और बच्चे की हत्या कर दी। पत्नी द्वारा रोटी न बनाने को लेकर नाराज एक पति ने पहले पत्नी करीना का गला घोंट दिया और बाद में उसके डेढ़ साल के बेटे चीकू की हत्या कर दी. बाद में दोनों के शव को झाड़ी में फेंक दिया। यह स्पष्टीकरण बिहार के निकलसपुर गांव निवासी आरोपी अनोज ने पुलिस पूछताछ में दिया है। पुलिस ने मृतक का शव मृतक की मां लीला देवी को सौंप दिया है, जो बिहार की रहने वाली हैं। फिलहाल अभी तक पुलिस को बच्चे का शव नहीं मिला।


करीना ने छोड़ दिया था अपना पहला पति


इस मामले में मिली जानकारी के अनुसार मरने वाली करीना की पहले भी शादी हो चुकी है। शादी के कुछ ही दिनों बाद वह गांव के अनुज से मोबाइल पर बात करने लगी और दोनों में प्रेम हो गया। इसके बाद दो साल पहले करीना अपने आठ दिन के नवजात को उसके पहले पति के पास छोड़कर हिसार अनुज आ गई थी। यहां दोनों साथ रहने लगे। यहां करीना ने बेटे चीकू को जन्म दिया।


पूछताछ में आरोपी ने बताया कि रोटी बनाने को लेकर उसका करीना से अक्सर झगड़ा होता रहता था। करीब ढाई महीने पहले अनुज ने लड़ाई के दौरान करीना की गला दबाकर हत्या कर दी थी। उसकी हत्या करने के बाद उसने अपने डेढ़ साल के बेटे को मार डाला और उसके शव को झाड़ी में कहीं फेंक दिया। दोनों लोगों को मारकर अनुज अपने गांव चला गया। वहां करीना की मां ने उनसे करीना के बारे में पूछा, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। बार-बार पूछने पर भी वह कुछ नहीं बोला।


इस तरह हुआ मामले का खुलासा


18 सितंबर को आजाद नगर पुलिस को एक महिला का कंकाल मिला था। इस कंकाल को पुलिस सिविल अस्पताल की मोर्चरी में लेकर आई। अज्ञात कंकाल के बारे में जांच करने पर सारी जानकारी सामने आई।