तमिलनाडु : प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर जन्म लेने वाले बच्चों को मिलेगी सोने की अंगूठी

तमिलनाडु : प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर जन्म लेने वाले बच्चों को मिलेगी सोने की अंगूठी

भारतीय जनता पार्टी की तमिलनाडु इकाई ने लिया फैसला, 720 किलो मछली बांटने की तैयारी

आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है और देश के अलग अलग हिस्सों में इसे विभिन्न तरीकों से मनाया जा रहा है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी की तमिलनाडु इकाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर पैदा होने वाले नवजात शिशुओं को सोने की अंगूठी देने का फैसला किया है। इस अवसर पर अन्य योजनाओं में 720 किलो मछली का वितरण शामिल है। इस बारे में जानकारी देते हुए मत्स्य पालन और सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री एल मुरुगन ने कहा, हमने चेन्नई के सरकारी आरएसआरएम अस्पताल को चुना है जहां पीएम के जन्मदिन पर पैदा हुए सभी बच्चों को सोने की अंगूठी दी जाएगी।
आपको बता दें कि अंगूठी वितरण कार्यक्रम में होने वाले खर्च के बारे में मुरुगा ने कहा कि प्रत्येक अंगूठी करीब 2 ग्राम सोने की होगी। जिसकी कीमत करीब 5000 रुपये हो सकती है। यह फ्री रेवाड़ी नहीं है बल्कि हम प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर पैदा हुए बच्चों का स्वागत करना चाहते हैं। बीजेपी की स्थानीय इकाई का अनुमान है कि इस अस्पताल में 17 सितंबर को 10-15 बच्चे पैदा हो सकते हैं।

720 किलो मछली बांटने की तैयारी


इस अवसर पर दक्षिणी राज्य एक और अनूठी योजना लेकर आया है। मत्स्य पालन मंत्री ने कहा, मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के निर्वाचन क्षेत्र को 720 किलोग्राम मछली वितरित करने के लिए चुना गया है। प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना (पीएमएसवाई) का उद्देश्य मछली की खपत को प्रोत्साहित करना है। इसलिए हम यह कदम उठा रहे हैं। हाँ हम जानते हैं कि पीएम मोदी शाकाहारी हैं। पीएम मोदी इस बार 72 साल के हो रहे हैं इसलिए 720 का आंकड़ा चुना गया है।

दिल्ली में आयोजित विशेष दौड़


प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर दिल्ली बीजेपी 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक सेवा पखवाड़ी मनाएगी। इस दौरान स्वास्थ्य जांच व रक्तदान शिविर आयोजित करने सहित अन्य कार्यक्रम होंगे। दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि इस अवसर पर विशेष दौड़ का आयोजन किया जाएगा, जिसमें झुग्गीवासी भाग ले सकेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 18 अक्टूबर को इस दौड़ को हरी झंडी दिखाएंगे। जिसमें शहर की मलिन बस्तियों के करीब 10,000 बच्चे और युवा दौड़ में शामिल होंगे।