कर्नाटक हिजाब विवाद में पुलिस ने 10 लड़कियों को हिरासत में लिया

धारा 144 के नियमों के उल्लंघन का आरोप

कर्नाटक में हिजाब को लेकर चल रहे विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुस्लिम छात्र हिजाब बैन का विरोध कर रहे हैं। इस बीच, पुलिस ने तिमकुर में धारा 144 के नियमों के उल्लंघन के आरोप में 10 लड़कियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।
आपको बता दें कि तमिलनाडु में बीजेपी बूथ एजेंटों ने मुस्लिम महिलाओं से हिजाब हटाने की मांग की। इससे मतदान केंद्र पर जमकर हंगामा हुआ और काफी देर तक मतदान बंद रहा। घटना मदुरै के मेलूर में एक मतदान केंद्र पर हुई। इधर, भाजपा के बूथ एजेंट गिरिराज ने नगर पालिका के वार्ड 8 के अल अमिल स्कूल में मतदान कर रही मुस्लिम महिलाओं से हिजाब हटाने को कहा। गिरिराजन का कहना है कि उनका हिजाब चुनाव में देरी कर रहा था।
पुलिस ने कहा कि तुमकुर में गर्ल्स एम्प्रेस गवर्नमेंट यूपी कॉलेज के बाहर छात्र हिजाब प्रतिबंध के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। उन पर सीआरपीसी की धारा 144 का उल्लंघन करने का आरोप है। पुलिस ने बताया कि लड़कियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 143, 145, 188 और 149 के तहत मामला दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि कर्नाटक हिजाब विवाद का मामला पिछले छह दिनों से उच्च न्यायालय में लंबित है, लेकिन अभी तक विवाद का समाधान नहीं हुआ है। अगली सुनवाई 21 फरवरी को निर्धारित की गई है।
Tags: Karanatka