बुजुर्ग के अंतिम संस्कार के पहले हुआ कुछ ऐसा की हैरान रह गए लोग

बुजुर्ग के अंतिम संस्कार के पहले हुआ कुछ ऐसा की हैरान रह गए लोग

देश की राजधानी दिल्ली में एक काफी चौंका देने वाला मामला सामने आया है। राजधानी दिल्ली में एक बुजुर्ग जिसे मृत मानकर उनके परिजन उनका अंतिम संस्कार करने के लिए उन्हें श्मशान घाट ले जा रहे थे। हालांकि जब मृतक बुजुर्ग का अंतिम संस्कार हो रहा था तभी से अचानक ऐसा कुछ हुआ, जिसे देखकर हर कोई हक्का-बक्का रह गया। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बुजुर्ग पिछले कई समय से अस्पताल में दाखिल था। हालांकि बुजुर्ग के परिजनों ने डॉक्टर की सलाह लिए बिना ही उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज करवा लिया था। कैंसर पेशंट बुजुर्ग को वेंटीलेटर पर रखा जाता था। हालांकि इसका खर्च काफी बढ्ने लगा था और अब वह परिजनों के सहन से बाहर हो गया। इसके चलते ही उन्होंने डॉक्टर की अनुमति बिना ही बुजुर्ग को डिस्चार्ज करवा लिया। 
वेंटीलेटर पर से हटाये जाने के बाद वृद्ध की साँसे फिर से बंद हो गई। इसके चलते परिजनों को लगा की बुजुर्ग की मौत हो गई है। इसके चलते सभी उन्हें अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट ले गए। अंतिम संस्कार हो ही रहा था और जब मृतदेह को चिता पर रखा गया की अचानक से ही बुजुर्ग की साँसे चलने लगी। वृद्ध के होश में आने के बाद 100 नंबर पर पीसीआर कॉल की गई और तुरंत एंबुलेंस मौके पर पहुंची और वृद्ध को अस्पताल पहुंचाया। दिल्ली पुलिस का कहना है कि अभी तक की जांच में अस्पताल की लापरवाही सामने नहीं आई है। अस्पताल ने एमएलसी नहीं बनाया। मामले की जांच की जा रही है।
Tags: