नदी में हाथी को बचाने गई टीम के पत्रकार सहित चार ने गंवाई जान, वीडियो वायरल

नदी में हाथी को बचाने गई टीम के पत्रकार सहित चार ने गंवाई जान, वीडियो वायरल

दुर्घटना में पत्रकार सहित चार लोगों की मौत, एक लापता

उड़ीसा के कटक जिले के मुंडली पुल इलाके में नदी में फंसे एक हाथी को बचाने का प्रयास करते वक्त एक स्थानीय न्यूज चेनल के पत्रकार की मृत्यु होने की घटना सामने आई है। पूरी दुर्घटना में चार लोगों की मौत हुई जबकि एक बचाव कार्यकर्ता अभी भी लापता है। शुक्रवार को बनी इस घटना में कटक में से बहने वाली 'महानदी' में एल हाथी फंस गया था। इस हाथी को बचाने के लिए कुल 80 वन अधिकारी और उड़ीसा डिजास्टर रेपिड एक्शन फोर्स के सदस्यों ने उसे बचाने के लिए बड़े पैमाने पर ऑपरेशन शुरू किया था।
हाथी को मदद करने के लिए नदी में गई सहायता टीम की नांव पानी के भारी प्रवाह के कारण उलट गई थी। नांव के पलटने से चार लोगों की मौत हुई थी। इस दौरान स्थानीय न्यूज चेनल का एक पत्रकार जो की इस घटना का लाइव फीड दिखा रहा था, उसने भी अपनी जान गंवाई थी। पत्रकार की पहचान अरिंदम दास के तौर पर हुई है। इसके अलावा उनके साथ मौजूद कैमेरामेन की हालत भी काफी गंभीर है।
वन अधिकारियों के अननुसर, नदी को एक साथ 17 हाथी पार कर रहे थे। पर पानी के जोरदार प्रवाह के कारण 10 हाथी नदी में फंसे थे। हालांकि शुक्रवार तक अन्य हाथी तो निकल गए पर तीन हाथी अभी भी नदी में फंसे थे। इन में से दो हाथी नदी पार करने में सफल रहे थे। जब हाथी अकेला ब्रिज पार कर रहा था। 6 घंटे से अधिक समय से हाथी नदी में फंसा था और नदी के किनारे पहुँचने के लिए अभी भी 20 मीटर का अंतर काटना था। डाका डिवीजन के सहायक वन संरक्षक संग्राम मोहंती ने कहा की अन्य हाथी तो सुरक्षित तरीके से नदी को पार कर चुके है, पर यह एक हाथी अभी भी फंसा था। 
बारिश के कारण नदी में पानी का प्रवाह काफी अधिक था। इसके चलते हाथी नदी में थक गया था। हालांकि उसे बचाने के लिए हर कोई बचाव कार्यवाही में जुड़ा हुआ है। मोहंती ने कहा की हाथी को बचाने के लिए उन्होंने चारों तरफ जाल बिछा दी। कुछ समय के बाद हाथी ने खुद ही हिम्मत दिखाई और खुद चलकर नदी पार करने का प्रयास किया।
Tags: Orissa

Related Posts