महावत की अंतिम विदाई में हाथी ने किया कुछ ऐसा की आंसू नहीं रोक पाए आस-पास के लोग, देखें VIDEO

महावत की अंतिम विदाई में हाथी ने किया कुछ ऐसा की आंसू नहीं रोक पाए आस-पास के लोग, देखें VIDEO

सालों से एक दूसरे के सानिध्य में रह रहे थे महावत और हाथी

हाल ही में समय सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें हाथी अपने महावत की मृत्यु के बाद उसे अपने अंतिम प्रणाम करते हुये दिखाई दे रहा है। अपने महावत को दी गई हाथी की इस अश्रुपूर्ण विदाई का वीडियो लोगों के बीच काफी शेयर किया जा रहा है। कुछ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ये मामला केरल के कोट्टायम का है। जहां प्लाट ब्रह्मादाथन हाथी ने कैंसर के कारण मृत्यु को प्राप्त हुये अपने महावत को अंतिम विदाई दी थी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, ओमानचेथन हाथियों के प्रति अपने प्रेम के कारण आसपास के लोगों के बीच काफी मशहूर थे। वह काफी मन से हाथी की सेवा करते थे। पिछले कई सालों से हाथी ब्रह्मादाथन की कमान वही सँभाल रहे थे। केरल के लकातुर गाँव में रहने वाले ओमानचेथन 3 जून को कैंसर के चलते ज़िंदगी की जंग हार गए। हाथी ब्रह्मादाथन और ओमानाचेथन दोनों कई सालों से केरल के मंदिरों के धार्मिक समारोह में भाग लेते थे। दोनों एक दूसरे की भावना को काफी अच्छे से पहचानते थे। 
जब ओमनाचेथन की मृत्यु की खवबर आई तो वहाँ ब्रह्मादाथन को भी लाया गया। ब्रह्मादाथन ने आकार अपनी सुंढ उठाकर अपने महावत को अंतिम प्रणाम किए। इसके बाद भी वह वहीं खड़ा रहा। ब्रह्मादाथन अपने मालिक के पास से हटाने को तैयार नहीं था, पर लोगों ने मिलकर आखिर उसे हटाया और ओमानाचेथन के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए ले गए।