सर्वे तो कह रहा है कि देश की आंतरिक और बाह्य सुरक्षा के लिए PM मोदी ही बेस्ट हैं!

सर्वे तो कह रहा है कि देश की आंतरिक और बाह्य सुरक्षा के लिए PM मोदी ही बेस्ट हैं!

दुनिया भर में फिलहाल रशिया और यूक्रेन के बीच हो रहे युद्ध की चर्चा हो रही है। ऐसे में देश की आंतरिक सुरक्षा के मामलों के लिए इंडिया कंज़्यूमर सेंटिमेंट इंडेक्स द्वारा जारी किए गए मासिक एनालिसिस के आंकड़ों के अनुसार देश के 42 प्रतिशत लोग मानते है की देश के आंतरिक और बाह्य सुरक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही बेस्ट है। 
रशिया द्वारा यूक्रेन पर हमले के बाद अस्थिर बनी हुई इंटरनेशनल परिस्थिति में देश के 42 प्रतिशत नागरिक आंतरिक और बाह्य सुरक्षा के लिए नरेंद्र मोदी के रवैये और उनके निर्णयों को सही मानते है। इस सर्वे में दूसरे नंबर पर मौजूद राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, योगी आदित्यनाथ तथा ममता बेनर्जी को मात्र 2-2 प्रतिशत वोट मिला है। 
सीएसआई द्वारा किए गए सर्वे में यह भी पाया गया कि 50 प्रतिशत नागरिक मानते है की पाँच राज्यों की विधानसभा चुनावों की असर 2024 के होने वाले लोकसभा के चुनावों पर होने वाले है। जबकि 85 प्रतिशत नागरिकों का मानना है कि देश भर में तेजी से बन रहे स्टार्टअप आने वाले 10 सालों में भारत के लिए रीढ़ की हड्डी बनेंगे तथा भारत को मजबूत और विकसित राष्ट्र बनाएँगे। वहीं 68 प्रतिशत नागरिक मानते है कि डिजिटल करेंसी को अपनाने से अर्थतंत्र अधिक पारदर्शक बनेंगे तथा वित्तीय व्यवहार अधिक सलामत बनेंगे।
Tags: