इस देश के ट्रावेल पैकेज पर कोरोना वैक्सीन फ्री!

इस देश के ट्रावेल पैकेज पर कोरोना वैक्सीन फ्री!

वैक्सीन के अलावा 24 दिन घूमने पूरी तरह मुफ्त, विशेषज्ञों ने दी यह सलाह

भारत भर में कोरोना की दूसरी लहर ने काफी तबाही मचाई है। ऐसे में वायरस के तीसरे लहर के आने की संभावना भी व्यक्त की जा रही है। ऐसे में वायरस की तीसरी लहर से बचने के लिए सभी को टीकाकरण करवा लेने का आग्रह किया जा रहा है। फिलहाल भारत में कोविशील्ड और कोवैक्सीन दो तरह के टीके दिये जा रहे है। हालांकि लोगों की जरूरत को देखते हुये वैक्सीन की सप्लाई कम पड़ रही है। कई लोगों को अभी भी टीका नहीं मिल सकता है। ऐसे में रशिया की एक ट्रावेल एजंसी भारतियों के लिए एक खास वैक्सीन वेकेशन ऑफर लेकर आई है। जिसके अनुसार जो भी यह ट्रावेल पैकेज लेगा उसे स्पूत्नीक वैक्सीन के दोनों डोज़ फ्री में लगाए जाएँगे। 
(Photo : IANS)

यदि आप को भी वैक्सीन लगवाने के लिए स्लॉट नहीं मिल रहा और आप उसके लिए पैसे खर्च करने को तैयार है। तो टूर एंड ट्रावेल कंपनी आपके लिए खास ऑफर लेकर आई है। दिल्ली की इस ट्रावेल एजंसी ने दिल्ली से मॉस्को के 24 दिन के पैकेज टूर की शुरुआत की है। जिसके अंतर्गत यात्रियों को रशिया भेजा जाएगा और साथ ही वैक्सीन के दोनों डोज़ दिये जाएँगे। यही नहीं इसके लिए आपको वैक्सीन का सर्टिफिकेट भी मिलेगा। पैकेज की खास बात यह है की इन दो डोज़ के बीच आप रशिया में कई जगहों पर घूमने की आजादी ले सकते हो। इस पैकेज का पूरा खर्च 1,38,700 रुपए है, जिसमें आपको वैक्सीनेशन के लिए कोई चार्ज नहीं देना पड़ेगा। हालांकि वीजा और टैक्स आपको अलग से देना पड़ेगा। 
24 रात और 25 दिन के इस पैकेज में वैक्सीन के दो डोज़, दिल्ली-मॉस्को की हवाई टिकट, सेंट पीटर्सबर्ग के 3 स्टार होटल में चार दिन और मॉस्को के 3 स्टार होटल में 20 दिन रुकने की सुविधा है। यहीं नहीं इस बीच 28 दिन का ब्रेकफ़ास्ट और डिनर भी इसी में शामिल है। वैक्सीन टूरिज़म की यह ऑफर है तो काफी आकर्षक, पर कई विशेषज्ञ इसे मना कर रहे है। उनका कहना है की ऐसे समय में एयरपोर्ट पर जानेका खतरा मोल लेना भारी पड़ सकता है।