भारतीय संगीत जगह को बड़ा झटका, नहीं रहे मशहूर गायक केके, लाइव परफॉरमेंस के दौरान आया हार्ट अटैक

भारतीय संगीत जगह को बड़ा झटका, नहीं रहे मशहूर गायक केके, लाइव परफॉरमेंस के दौरान आया हार्ट अटैक

हार्ट अटैक आने के बाद उन्हें कलकत्ता मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट ले जाया गया था, जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें रात 10:30 बजे मृत घोषित कर दिया

कल बॉलीवुड को एक बेहद दुखद खबर से रूबरू होना पड़ा। बॉलीवुड के के मशहूर हिंदी गायक केके कृष्णकुमार कुन्नाथ का कोलकाता के नररुल में ऑडिटोरियम में चल रहे लाइव कंसर्ट के दौरान हार्ट अटैक आने से निधन हो गया। लाइव परफॉरमेंस के दौरान हार्ट अटैक आने के बाद उन्हें कलकत्ता मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट ले जाया गया था, जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें रात 10:30 बजे मृत घोषित कर दिया। शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार उनकी मौत हार्ट अटैक होने की वजह से होनी सामने आ रही है। केके का पोस्टमार्टम बुधवार को होगा। इसके बाद ही उनकी मौत का सही कारण सामने आ पाएगा।
कुछ दिन पहले एक मलयालम गायक के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था और उन्हें भी लाइव परफॉरमेंस के दौरन दिल का दौरा पड़ गया थ और इसके बाद पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद म्यूजिक जगत में लोगों के लिए यह बड़ा झटका है। केके'हम दिल दिल दे चुके सनम' फिल्म के गाने 'ऐसा क्या गुनाह किया' से मशहूर हुए थे।  दो दिन के कंसर्ट के लिए कोलकाता आए केके गुरुदास कॉलेज के फेस्ट में परफॉर्म करते वक्त गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ उर्फ केके की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी। गायक दर्शकों का मनोरंजन करते वक्त बार-बार अपने साथियों से तबीयत बिगड़ने की बात कह रहे थे। जब ज्यादा परेशानी होने लगी तब उन्होंने मेकर्स से स्पॉटलाइट बंद करने को कहा। तकरीबन रात 8:30 बजे केके लाइव कॉन्सर्ट खत्म कर होटल लौट गए। हालांकि यहां भी उन्हें आराम नहीं मिला और वह अचानक गिर गए। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।
 केके ने सिर्फ हिंदी ही नहीं बल्कि तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बंगाली और गुजराती फिल्मों के लिए भी गाने गाए हैं। केके ने अपनी स्कूली पढ़ाई दिल्ली के माउंट सेंट मेरी स्कूल से की है और ग्रेजुएशन किरोड़ीमल कालेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी से किया था। फिल्मों में ब्रेक मिलने से पहले ही केके ने करीब 35000 जींगल्स गाए थे। 1999 में क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम को सपोर्ट करने के लिए भी उन्होंने 'जोश आफ इंडिया' गाना गाया था। उनके इस गाने में कई भारतीय क्रिकेटर भी नजर आए थे। इसके बाद केके ने म्यूजिक एलबम 'पल' से बतौर गायक अपने करियर की शुरुआत की थी।
केके के मौत से देश भर में शोक की लहर दौड़ गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'केके के नाम से प्रसिद्ध गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ के असामयिक निधन से दुखी हूं। उनके गीतों ने भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला को दर्शाया है। उनके गाने सभी आयु वर्ग के लोगों के साथ जुड़े हुए हैं। हम उन्हें उनके गानों के जरिए हमेशा याद रखेंगे।' पीएम मोदी ने केके के परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।