क्रिप्टोकरेंसी से अरबोंपति बनने के बाद अब यह शख्स हो रहा है बोर, जानें क्या कहना है

क्रिप्टोकरेंसी से अरबोंपति बनने के बाद अब यह शख्स हो रहा है बोर, जानें क्या कहना है

कंटेट क्रिएटर का काम करने वाले शख्स ने अपनी कमाई का अधिकतर हिस्सा किया था बिटकोइन में निवेश

हर कोई चाहता है कि उसकी किस्मत का पहिया घूमे और वह रातोरात करोड़पति बन जाये। करोड़पति बनने के बाद हर कोई अपनी जिंदगी आराम से बिताना चाहता है। कई लोगों का यह सपना साकार भी हो जाता है। हालांकि इसके कारण कई लोग परेशान भी हो जाते है। ऐसे ही एक व्यक्ति ने दावा किया है इतना सारा पैसा कमाने के बाद वह बोर हो गया है। व्यक्ति ने कहा कि उसने अपनी जिंदगी भर कि बचत का बिटकोइन में निवेश कर दिया था। कुछ ही समय में वह काफी अमीर हो गया। हालांकि अब वह इतने सारे पैसे से बोर हो गया है। 
व्यक्ति का कहना है कि उसे नहीं लगता कि वह इतने सारे पैसे के लायक भी है। उसे लगता है कि उसने यह सब कपट से हांसील किया है। उसने यह सब मेहनत से नहीं हासिल किया है। व्यक्ति का कहना है कि वह सालों से कंटेट क्रिएटर के तौर पर काम करता था। वह अपनी सारी बचत क्रिप्टो में निवेश करने लगा, एक समय ऐसा आया कि वह हर महीने क्रिप्टो में से 25 लाख रुपए कमाने लगा था। एक ब्रिटिश न्यूज वैबसाइट के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, साल 2014 में उसे बिटकोइन के बारे में पता चला था। हालांकि उस दौरान उसे यह सब काफी जोखिम भरा भी लगता था। हालांकि अधिक लाभ मिलने की आशा से उसने क्रिप्टो में निवेश करना शुरू रखा था। 
निवेशक ने कहा कि मैंने अपनी लगभग सारी बचत डेढ़ साल की अवधि में इसमें निवेश कर दी है। मैं मानता हूं कि यह सब बेवकूफी या पागल था। लेकिन मैंने वैसे भी किया। जल्द ही मैं इसका अच्छा उपयोग कर रहा था। साल 2017 में मुझे इसमें से 20 करोड़ रुपये मिले थे। शख्स ने सोशल मीडिया वेबसाइट रेडिट पर अपनी पहचान बताए बिना अमीर बनने का अपना अनुभव साझा किया। उन्होंने कहा कि 2017 में क्रिप्टो से करोड़ों की कमाई के बाद उन्होंने और निवेश करना शुरू किया। और साल 2019 में इसने क्रिप्टो से 2 अरब 62 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की. लेकिन इसने उनके जीवन को बहुत बदल दिया। 35 साल की उम्र में, उसने सोचा कि जब मैंने इतना पैसा कमाया है तो मुझे काम से ब्रेक लेना चाहिए। फिर उसने पैसे लिए और घूमने लगा।
अब युवक का कहना है कि इतना पैसा पाकर उसने नौकरी छोड़ दी और खूब यात्रा की। फिर भी, एक का मालिक होना अभी भी औसत व्यक्ति की पहुंच से बाहर है। युवक का कहना है कि उसकी जिंदगी बोरिंग हो गई है। युवक का कहना है कि वह अब कुछ भी खरीद सकता है, लेकिन अपने पुराने दिनों को वापस नहीं ला सकता। अब जब वह अरबपति बन गए हैं तो बहुत बोरियत महसूस कर रहे हैं। उसे लगता है कि उसके जीवन में उत्साह की कमी है।

Tags: Feature