केरल का यह किशोर ऑनलाइन गेमिंग के जरिये हर महीने कमाता है 5 से 6 लाख रुपए, जानें कैसे

केरल का यह किशोर ऑनलाइन गेमिंग के जरिये हर महीने कमाता है 5 से 6 लाख रुपए, जानें कैसे

मात्र 12 तक की पढ़ाई करने वाले संपथ आज कर रहे है करोड़ों की कमाई

आज कल के बच्चे पूरा दिन गेम खेलने में लगे रहते है। माता-पिता की सबसे बड़ी दिक्कत भी यही है की बच्चे उनकी बात नहीं मानते और पूरा दिन फोन में ही लगे रहते है। माता-पिता की शिकायत है की गेम खेलने के कारण बच्चों की आदत बिगड़ रही है और वह पढ़ाई में ध्यान नहीं लगा रहे। वहीं कई युवकों को भी मोबाइल में गेम खेलने की काफी लत लग चुकी है। हालांकि केरल के 19 साल के किशोर संपथ के पिता ऐसी कोई भी शिकायत नहीं करेंगे। क्योंकि 19 वर्षीय संपथ गेम खेल कर करोड़ों की कमाई करता है। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, 19 वर्षीय संपथ राय एक मध्यम वर्गीय परिवार से तालुक रखते है उनके पिता किसान है और माता गृहिणी है। संपथ ने मात्र 12 तक की पढ़ाई की है। संपथ जब भी ऑनलाइन गेम खेलता, परिवार के सदस्य उसके पास से मोबाइल छिन लेते थे। हालांकि इसके बाद भी वह किसी तरह गेम खेल ही लेता था। संपथ को गेम खेलने का काफी शोख था। संपथ के इसी शोख ने आज उन्हें करोड़ों का मालिक बना दिया है। पिछले दो सालों में संपथ ने ऑनलाइन गेम्स खेलकर घर बैठे ही करोड़ों की कमाई की है। 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संपत राय कोरोना के दौरान ऑनलाइन गेम्स के माध्यम से हर महीने तकरीबन 5 लाख रुपए की कमाई करता था। उसका परिवार हर समय उसे गेम्स खेलना छोड़कर पढ़ाई पर ध्यान देने कहता था। हालांकि इसके बाद भी वह लगातार ऑनलाइन गेमिंग वीडियो देखा करता था। अब संपथ ने अपना यूट्यूब चेनल बनाया और उसमें अपनी गेमिंग के वीडियो अपलोड करना शुरू कर दिया। इसके माध्यम से हर महीने वह 5 से 6 लाख रुपए कमाता है। एक मीडिया हाउस के साथ बातचीत करते हुये संपथ ने बताया की बच्चों को गेम्स खेलने के साथ ही पढ़ाई पर भी ध्यान देना चाहिए। हालांकि पढ़ाई करने के बाद यदि समय बाकी हो तो गेमिंग पर भी अच्छे से ध्यान देना चाहिए।
Tags: Feature