इस महिला को मिलते है मात्र सोफा पर बैठने के लिए 65000 रुपए, क्या आप भी करना चाहेंगे ऐसी नौकरी

इस महिला को मिलते है मात्र सोफा पर बैठने के लिए 65000 रुपए, क्या आप भी करना चाहेंगे ऐसी नौकरी

सोफा बनाने वाली कंपनी के लिए सोफा टेस्टर का काम करती है महिला

पूरा महिना काम करने के बाद महीने की एक तारीख को पगार की राह देखना हर नौकरी पेशा व्यक्ति के लिए आम बात है। हालांकि आज के महंगाई के जमाने में इतनी मेहनत करने के बाद भी कई लोगों को लगता है की उन्हें उनकी काबिलियत और उनकी मेहनत के अनुसार वेतन नहीं मिलता। पर अगर हम कहे विश्व में एक ऐसी महिला है जिसे मात्र पूरे दिन सोफा पर बैठने के 65 हजार रुपए मिलते है तो आप क्या कहेंगे। चौंकिए मत यह सच है, एनन चेरदंतसेवा नाम की इस महिला को पूरे दिन मात्र सोफ़े पर बैठने के लिए कंपनी हर महीने 65 हजार का भुगतान करती है। इसके लिए एनन को मात्र सोफ़े पर बैठकर वह आरामदायक है या नहीं यह बताना होता है।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, एक जानी मानी सोफा बनाने वाली कंपनी ने सोफा टेस्टर के स्थान के लिए एक वैकेंसी निकाली थी। जिसमें एनन का चयन हुआ था। एनन को सोफ़े पर बैठकर यह बताना होता है कि क्या वह आरामदायक है या उसमें कोई खामी है। आम तौर पर लोगों को लगता है कि यह काफी आसान काम है, पर दरअसल ऐसा नहीं है। सोफ़े को चेक करने के बाद उसके बारे में एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार करनी होती है। लोगों के बीच भी कंपनी का अच्छा नाम है, इसलिए सोफ़े के अंदर कोई भी कमी ना आए यह उसका मुख्य लक्ष्य है। 
कंपनी का कहना है कि इस पद के लिए कई लोगों ने आवेदन दिया था। पर एनन को इन सभी में से चुना गया था। एनन अपना काम काफी अच्छी तरह से कर रही है और कंपनी अपने मुनाफे से काफी खुश है। कंपनी द्वारा कहा गया कि हो सकता है एनन का वेतन भी जल्द बढ़ जाये। जल्द ही कंपनी द्वारा ऐसी ही और भी वैकेंसी निकाली जाएगी, जिससे वह विदेश में अपना व्यापार फैला सके।
Tags: Feature