पिस्टल में हुई खामी के कारण शूटर मनु भाकर ने गंवाया ओलंपिक फ़ाइनल का स्थान

पिस्टल में हुई खामी के कारण शूटर मनु भाकर ने गंवाया ओलंपिक फ़ाइनल का स्थान

20 मिनट के अंतराल के कारण फाइनल में स्थान हासिल करने में नाकाम रही शूटर

टोक्यो ओलंपिक का आज तीसरा दिन है और भारतीय खिलाड़ी पदक जीतने के लिए अपने सारे प्रयास कर रहे है। पर यदि किसी तकनीकी कारणों से आपकी जीत रुक जाये तो किसी भी खिलाड़ी का दिल टूट जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ ओलंपिक में हिस्सा ले रही शूटर मनु भाकर के साथ, जब पिस्टल के अंदर हुई तकनीकी खराबी से मनु भाकर का फाइनल में जाने का सपना टूट गया था। 
तकनीकी समस्या के कारण जब मनु भाकर का खेल रुका तो उन्हें 55 मिंट में 44 शॉट लेने थे। पर इसके बाद उन्हें मात्र 36 मिनट में यह सभी शॉट लेने थे। जो की काफी मुश्किल था। पिस्टल बनाने के बाद भी चार से पाँच मिनट देखना पडा कि क्या वह सही चल रही है। कोच रोनक पंडित ने कहा कि आम तौर पर खामी दूर होने में कुछ ही समय लगता है। सुरक्षा नियमों के कारण शूटिंग रेंज पर पिस्टल को रिपर करवाना संभव नहीं था, जिसके चलते उन्हें कोच और ज्यूरी के एक सदस्य के साथ पिस्टल रिपेर करवाने जाना पडा। 
मनु ने पहले सीरीज में 98 के स्कोर के बाद 95,94 और 95 का स्कोर किया। पर अंत में वह टॉप -10 में स्थान हासिल नहीं कर पाई। पिस्टल के रिपेर करवाने के कारण मनु कि तकरीबन 20 मिनट बिगड़ी थी, जिसके कारण युवा शूटर काफी निराश हो गई थी। बता दे कि ओलंपिक के नियमों के अनुसार, ऐसे परिस्थिति में कोई भी अतिरिक्त समय नहीं दिया जाता है। 
Tags: Sports