मनोरंजन : जल्द ही इस ओटीटी प्लेटफार्म पर दिखाई देगा 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा'

मनोरंजन : जल्द ही इस ओटीटी प्लेटफार्म पर दिखाई देगा 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा'

इस लोकप्रिय धारावाहिक की कार्टून सीरीज 'तारक मेहता का छोटा चश्मा' अप्रैल 2021 से सोनी चैनल पर हो रही टेलीकास्ट

टीवी जगत का सबसे लोकप्रिय सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' लगातार 14 साल से लोगों को हँसा रहा है। अब इस सीरियल से एक कार्टून सीरीज बनी 'तारक मेहता का छोटा चश्मा'। इस एनिमेटेड सीरीज़ को अप्रैल 2021 में सोनी टीवी चैनल पर रिलीज़ किया गया था। अब इस कार्टून सीरीज के 55 एपिसोड 24 फरवरी 2022 से अलग-अलग सीजन में नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम किए जाएंगे। यह पहली बार है जब कोई टीवी सीरियल चल रहा है, इससे कार्टून सीरीज बनाई गई है और इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम किया गया है।
बता दें कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल के निर्माता असित कुमार मोदी ने कहा, "मैं इस सीरियल को यूनिवर्सल बनाना चाहता हूं।" यह मेरा सपना है कि लोग इसके सभी रूपों में इसका आनंद उठा सकें। मैंने तीन साल पहले टीवी श्रृंखला की एक एनिमेटेड श्रृंखला बनाने के बारे में सोचा था। एपिसोड बनाने के लिए जो छोटे बच्चे समझते हैं और देखने का आनंद लेते हैं। इसलिए बच्चों की भलाई के लिए कहानियाँ लिखी गईं। यह कार्टून सीरीज सोनी ये पर चल रही है। अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। हम समय के अनुसार नए लोगों की सेवा करना जारी रखेंगे।
एनिमेशन की दुनिया अलग है। उनकी टीम भी अलग है। कार्टून कैरेक्टर इस तरह से बनाना जिससे सीरियल में दिखाए जाने वाले किरदारों की पहचान बनी रहे। इसके संवादों में एक आवाज-कलाकार की मदद की आवश्यकता होती है। इस एनिमेटेड सीरीज में कई आवाज-कलाकारों का इस्तेमाल किया गया है। सीरियल में चंपक चाचा की भूमिका निभाते हुए, अमित भट्ट ने अपने किरदार के लिए अपनी आवाज दी है। इस एनिमेटेड सीरीज के डायरेक्टर संतोष नारायण पेडनेकर हैं। एपिसोड के लेखक संजय शर्मा हैं और संगीत संचित चौधरी ने दिया है।
इस एनिमेशन सीरीज में जेठालाल की आवाज राजेश कावा, दयाना की आवाज भूमिका जैन, टपू की आवाज आदित्य पेडनेकर, मेहता साहब की आवाज शत्रुघ्न शर्मा, अंजलि की आवाज नेहा निगम, प्रणय रॉय की आवाज और आत्माराम भिड़े की आवाज है। आवाज-कलाकार मयूर यादव ने दो पात्रों के लिए आवाज दी है, रोशन सिंह सोढ़ी और पत्रकार पोपटलाल। जबकि सौदामिनी ने दो किरदारों रोशनभाभी और बबीता को भी आवाज दी है। सोनू के लिए मीता सावरकर माधवी भिड़े, दीया सिंट्रा, डॉ. हाथी के लिए सुनील तिवारी, शॉट के लिए शैली दुबे और अय्यर के लिए अरविंद कोली की आवाजों का इस्तेमाल किया गया है। पिंकू के लिए देव सिंघल, नटुकका के लिए हितेश उपाध्याय और बाघा के लिए मोहित सिन्हा। चंपक चाचा की भूमिका निभाते हुए, अमित भट्ट ने अपने चरित्र के लिए आवाज दी है।
आपको बता दें कि मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोलकाता जैसे शहरों में डबिंग, एडिटिंग, क्रिएशन का काम किया गया है. कार्टून सीरीज 24 फरवरी, 2022 से ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध होगी। अलग-अलग सीजन में समय-समय पर 55 एपिसोड रिलीज होंगे। बच्चों के साथ-साथ नए सीख के साथ मनोरंजन प्रदान करने का प्रयास किया गया है।

Related Posts