कोरोना के बाद से आर्थिक तकलीफ़ों से गुजर रहे है टीवी कलाकार, इस मशहूर एक्ट्रेस के पास नहीं है इलाज कराने के पैसे

कोरोना के बाद से आर्थिक तकलीफ़ों से गुजर रहे है टीवी कलाकार, इस मशहूर एक्ट्रेस के पास नहीं है इलाज कराने के पैसे

'ससुराल सिमर का' , 'वीर की अरदास वीरा' और 'मधुबाला' सहित कई टीवी सीरियलों में कर चुकी है काम

डेढ़ साल से पूरे विश्व पर एक भयानक सपने की तरह आए कोरोना महमारी ने कई लोगों की कमर तोड़ डाली है। महामारी के कारण सिनेमा जगत को भी काफी बड़ा नुकसान हुआ है। काफी समय तक शूटिंग बंद रहने के कारण कई छोटे कलाकार आर्थिक परेशानी का सामना कर रहे है। महामारी के इस प्रकोप ने मशहूर टीवी कलाकार शगुफ्ता अली को भी अपनी चपेट में ले लिया है। मात्र 17 साल से इंडस्ट्री में काम करने वाली शगुफ्ता अली अब तक 15 फिल्म तथा 20 से अधिक टीवी सीरियल में काम कर चुकी है। पर इस समय उनकी आर्थिक स्थिति इतनी खराब है की वह अपना इलाज भी नहीं करवा सक रही है। 
वेब पोर्टल स्पॉटबॉय के साथ हुये एक इंटरव्यू में शगुफ्ता ने बताया की वह पिछले 20 साल से बीमार चल रही है। पर तब वह युवा थी और सब कुछ सँभाल लेती थी, पर अब उनकी उम्र बढ्ने रही है। जिसके कारण उनके लिए सबकुछ मुश्किल हो रहा है। इतने सालों में पहली बार ही वह मीडिया में अपनी बीमारी के बारे में किसी से बात कर रही है। उनकी इस बीमारी में इंडस्ट्री में भी किसी को जानकारी नहीं है, मात्र उनके नजदीक के मित्रों को ही इस बारे में जानकारी है। 
शगुफ्ता ने बताया कि उन्हें थर्ड एडवांस स्टेज का कैंसर था। पर उसके खिलाफ उन्होंने जीत हासिल कर ली है। जब उसके पास काफी काम था, उस समय उसे पता चला की उसे थर्ड स्टेज का ब्रेस्ट कैंसर है। जिसके लिए गांठ निकालने के लिए सर्जरी करनी पड़ी थी। उन्होंने कीमोथेरपी भी ली, हर थेरपी के बाद उन्हें ऐसा लगता मानो उनका नया जन्म हुआ है। सर्जरी के 17 दिन बाद ही वह कुशन रखकर दुबई शूटिंग के लिए गई थी। हालांकि इतनी मुश्किलों के बाद भी उन्होंने काम करना नहीं छोडा था।   
"हालांकि पिछले 6 सालों से उन्हें काफी तकलीफ़ों का सामना करना पड़ रहा है। 6 साल पहले डायाबिटीज़ के कारण उन्हें लगातार स्वास्थ्य संबंधित तकलीफ़ों का सामना करना पड़ रहा है। पिछले चार साल से उन्हें कोई काम भी नहीं मिल रहा है, जिसके कारण उनकी आर्थिक स्थिति और भी खराब हुई है। 17 साल की उम्र से काम करने के बाद आज वह 54 साल की हो चुकी है, पर पिछले चार साल उनके जीवन के सबसे खराब साल रहे है। उन्होंने अपनी कार तथा ज्वेलरी भी बेच डाली है। किसी काम से बाहर जाना होता है तो रिक्शा का सहारा लेती हु।" शगुफ्ता ने कहा।  
अपनी विवशता के बारे में बताते हुये शगुफ्ता कहती है कि अब उसके पास बेचने के लिए भी कुछ बचा नहीं है। घर कि लोन की EMI हर महीने भरनी पड़ती है। लोगों के पास से उधार लिए है, वह भी देने है। दवाइयों का खर्च अलग से है। उसे अब समज ही नहीं पड़ रहा की क्या करे और क्या ना करें। शगुफ्ता फिलहाल अपनी माता और कज़िन की बेटी के साथ रह रही है। शगुफ्ता की माता को भी डायाबिटीज़, आर्थराइटीज़ और घुनते में दर्द रहता है। उसका इलाज करवाने के लिए भी उनके पास पैसे नहीं है। 
शगुफ्ता की इस परेशानी के बारे में जानकारी मिलने के बाद सिने एंड टीवी आर्टिस्ट असोशिएशन के जोईंट सेक्रेटरी तथा एक्टर अमित बहल ने कहा कि वह जितना हो सके शगुफ्ता की मदद के लिए आगे आएगे। उनके साथ जो भी हुआ वह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। सभी एक्टर्स पैसे जामन कर उनके लिए सहायता फंड जमा करेंगे। दो साल पहले जब वह शगुफ्ता से मिले थे, तब उसे बीमारी तो थी, पर उन्हे यह नहीं पता था की उनकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी नहीं होगी।