चक्रवात ताउ’ते ने तहस-नहस किया अजय-सलमान की फिल्म का सेट

चक्रवात ताउ’ते ने तहस-नहस किया अजय-सलमान की फिल्म का सेट

सलमान की 'टाईगर-3' और अजय की फिल्म 'मैदान' का सेट हुआ ध्वस्त

चक्रवात तौकते ने कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र और गुजरात जैसे राज्यों में काफी नुकसान मचाया है। तूफान के जाने के बाद अब हर जगह नुकसान का आंकलन करने का प्रयास किया जा रहा है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी कई जगहों पर भारी बारिश हुई, जिससे फिल्मसिटी समेत कई इलाकों में बाढ़ आ गई। यही वजह है कि फिल्म के लिए तैयार किए गए कई सेट पानी में डूब गए हैं, जिससे की निर्माताओं को लाखों का नुकसान हुआ है।
चक्रवात के कारण सलमान खान की फिल्म 'टाइगर 3' का सेट भी तबाह हो चुका है। रिपोर्ट के मुताबिक तूफान के कारण कई सेट बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। गोरेगांव के एसआरपीएफ मैदान में 'टाइगर 3' के लिए दुबई के एक मार्केट का सेटअप स्थापित किया गया था, जो की तूफान से सेट बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडियन सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने कहा, "फिल्मसिटी एक ग्रीन बेल्ट है। सबसे ज्यादा नुकसान यहीं हुआ है। भगवान का शुक्र है कि शहर में कोई शूटिंग नहीं हो रही थी। इससे सिर्फ संपत्ति को नुकसान हुआ है, किसी की जान नहीं गई। कई सेट बड़े पैमाने पर तबाह हो चुके है। बता दे की 'टाइगर 3' यशराज बैनर द्वारा निर्मित और मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित है, इस फिल्म में कैटरीना लीड रोल में हैं।
(File Photo: IANS)

सलमान के अलावा चक्रवात ने अजय देवगन की फिल्म 'मैदान' के सेट को भी बुरी तरह से उजाड़ दिया है। सूत्रों के मुताबिक अजय देवगन को फिल्म की ज्यादातर शूटिंग यहीं करनी थी। हालांकि सेट को काफी नुकसान पहुंचा है। सूत्रों के मुताबिक जब तूफान आया तो सेट पर 40 लोग मौजूद थे। उन्होंने फुटबॉल मैदान को बचाने के लिए हर संभव कोशिश की, हालांकि, उनके प्रयास बुरी तरह विफल रहे। यह दूसरी बार है जब 'मैदान' का सेट क्षतिग्रस्त हुआ है। 16 एकड़ के इस सेट को पिछले साल मई में तोड़ा गया था। बारिश और लोकडाउन होने के कारण निर्माताओं ने इसके पहले पूरा सेट गिरा दिया था। हालांकि, कुछ इनडोर और आउटडोर सीन कोलकाता और लखनऊ में शूट किए गए थे।
इसके अलावा, 'मैदान' के निर्माता बोनी कपूर और निर्देशक अमित शर्मा को भरोसा था कि मई, 2021 के बाद लोकडाउन खतम हो जाएगा और वे 15-17 दिनों के भीतर शूटिंग खत्म कर लेंगे। हालांकि, उनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया है। अब एक बार फिर फिल्म का पूरा सेट बनाना पड़ेगा फिल्म में अजय देवगन भारतीय फुटबॉल कोच और मैनेजर सैयद अब्दुल रहीम की भूमिका निभा रहे हैं। सैयद अब्दुल 1950 से 1963 तक भारतीय फुटबॉल टीम के कोच और मैनेजर थे। उनके मार्गदर्शन में फुटबॉल टीम 1956 के मेलबर्न ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची। फिल्म में प्रियामणि फीमेल लीड रोल में हैं।
Tags: Bollywood