सूरत : पिता की बीमारी के कारण ओमान से लौटे एक युवक को वीजा और 1.39 लाख की नौकरी का झांसा दिया

सूरत : पिता की बीमारी के कारण ओमान से लौटे एक युवक को वीजा और 1.39 लाख की नौकरी का झांसा दिया

‌ओमान से लौटने के बाद बेकार युवक को विदेश में नौकरी का झांसा देकर ऑनलाईन रूपये ट्रान्सफर कराकर धोखाधडी करने की शिकायत दर्ज करायी गई

सूरत के जहांगीरपुरा इलाके में रहने वाले एक युवक को विदेश में वीजा और नौकरी दिलाने के बहाने अहमदाबाद के एक युवक ने  किस्तों में ऑनलाईन 1.39 लाख रुपये ट्रान्सफर कराने के बाद धोखाधड़ी करने की शिकायत जहांगीरपुरा थाने में दर्ज हुई है।  पिता की बीमारी के कारण ओमान से लौटा युवक बेरोजगार था। अहमदाबाद के भेजाबाज ने ऑनलाईन रुपये लूट लिए।

नौकरी के लिए अलग-अलग वेबसाइट पर रिज्यूम अपलोड किया


जहांगीरपुरा में रंगारंग रेजीडेंसी के स्थापत्य बिल्डिंग में रहते जयकर जगदीश व्यास ( उम्र 51) जो ओमान में एक खाद्य कंपनी में काम करते थे। लेकिन उनके पिता की तबीयत खराब होने के कारण वे वापस सूरत आ गए और अब वे बेरोजगार हैं। जयकर ने नौकरी के लिए अलग-अलग वेबसाइट्स पर अपना रिज्यूमे अपलोड किया।

अहमदाबाद के यूनिहेल्थ हॉस्पिटल में मेडिकल चेकअप के लिए बुलाया गया


कश्यम राजेंद्र पटेल ( निवासी ब्रह्मा मैजेस्टिक एनएआईबीएम रोड, कोंढवा खुर्द, पुणे, महाराष्ट्र और मूल निवासी वारही माता के वास के पास, सरढव, जिला गांधीनगर) ने फोन किया। आप विदेश में काम करना चाहते हैं तो आपको वीजा और अच्छी कंपनी में नौकरी का झांसा दिया। इसके बाद उन्हें अहमदाबाद के यूनिहेल्थ अस्पताल में मेडिकल चेकअप के लिए बुलाया गया।

वीजा या नौकरी नहीं मिलने पर धोखा दिया


कश्यप से मुलाकात के बाद वीजा के ब्लेन्क फॉर्म मेंल से भेजे गए। उसकी प्रिन्ट निकलवाकर फोर्म फिलअप कर वापस भेज दिया गया था। उसके बाद मेडिकल चेकअप की रिपोर्ट आ गई है, ऐसा कहकर अब अगली प्रक्रिया शुरू करनी है।  वीजा और हवाई टिकट की लागत के हिसाब से किस्तों में ऑनलाईन 1.39 लाख रुपये कश्यप ने अपने एकाऊन्ट में ट्रांसफर करने के बाद उसे वीजा या नौकरी न देकर धोखा दिया।
Tags: