सूरत : पांडेसरा में 85 से अधिक पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों ने औचक निरीक्षण कर 278 के खिलाफ कार्रवाई की

सूरत : पांडेसरा में 85 से अधिक पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों ने औचक निरीक्षण कर 278 के खिलाफ कार्रवाई की

सूरत के एच डिवीजन पुलिस द्वारा औचक कांबिंग चेकिंग की गई, जिसमें पुलिस ने 278 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की।

सूरत के पांडेसरा के वडोद गांव में एसएमसी आवास में पुलिस द्वारा औचक तलाशी का आयोजन किया गया। जिसमें 84 भवनों के कुल 1512 कमरों व आसपास घनी झाडिय़ों की तलाशी ली गई। पुलिस के इस अभियान में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों सहित 85 से अधिक पुलिस कर्मियों की टीम शामिल हुई। जिसमें पुलिस ने 278 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की।

पुलिस ने औचक कांबिंग चेकिंग की


सूरत में कानून व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने के लिए सूरत पुलिस द्वारा समय-समय पर कांबिंग अभियान चलाया जा रहा है। पांडेसरा क्षेत्र के इस अभियान में उच्च पुलिस अधिकारियों सहित पांडेसरा, खटोदरा, अलथन थानों से 85 से अधिक पुलिस कर्मियों की एक टीम गठित की गई है. उन्होंने 84 इमारतों के कुल 1512 कमरों में लाठी, हेलमेट, टार्च जैसे औजारों और आसपास के घने जंगल वाले खुले इलाकों की तलाशी ली।

पुलिस ने देर रात आवास की घेराबंदी कर चेकिंग की


देर रात 3:30 से 6:30 बजे तक सूरत पुलिस के एच डिवीजन द्वारा औचक चेकिंग की गई। जिसमें एच डिवीजन पुलिस सीमा के अंतर्गत आने वाले पांडेसरा के वड़ोद गांव के सबसे बड़े आवास में यह औचक निरीक्षण किया गया. देर रात, पूरे वडोद गांव के आवास को विभिन्न पुलिस टीमों द्वारा घेर लिया गया। वड़ोद एसएमसी आवास और सिद्धार्थ नगर झुग्गी और आसपास के क्षेत्र में प्रवेश और निकास बिंदुओं को पुलिस ने घेर लिया और तलाशी ली गई।

अवैध हथियारों के अलावा हिस्ट्रीशीटर अपराधियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई


कांबिंग के दौरान पुलिस को रैंबो चाकू, चप्पू व ढोका आदि हथियारों के साथ 21 सामान बरामद कर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई. संज्ञेय अपराध करने की संभावना वाले 53 व्यक्तियों के खिलाफ हिरासत के उपाय किए गए थे। अपराध करने के आदी 67 अपराधियों को हिरासत में लिया गया। तलाशी अभियान के दौरान 4 लोग शराब के नशे में पाए गए और उनके खिलाफ कार्रवाई की गई। वडोद क्षेत्र में 21 सक्रिय अपराधी, 10 एमसीआर, हिस्ट्रीशीटर और सूचीबद्ध 2 बूटलेगर की जाँच की गई।

पुलिस ने औचक निरीक्षण में 122 वाहन जब्त किए


पुलिस द्वारा की गई इस औचक जांच में एसएमसी आवास के सभी वाहनों को भी चेक किया गया, पुलिस ने एमवी एक्ट 207 के तहत भी कार्रवाई की. जिसमें पुलिस ने 110 वाहन बिना नंबर प्लेट व खराब नंबर प्लेट व 12 वाहन गैर हेरिटेज हालत में पाए गए और कुल 122 वाहन जब्त किए।

औचक चेकिंग में वांछित आरोपित भी पकड़े गए
 

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले के लालपुर थाने में दर्ज अपहरण के मामले में पीड़िता समेत आरोपी को पकड़ने में यह औचक चेकिंग काफी कारगर साबित हुई है.

पुलिस कांबिंग में कुल 278 के खिलाफ कार्रवाई की गई


​​वड़ोद, पांडेसरा में एसएमसी आवास में सूरत पुलिस के एच डिवीजन द्वारा चलाए गए अचानक तलाशी अभियान में आपराधिक गतिविधियों में शामिल व्यक्तियों पर नकेल कसने में अच्छी सफलता मिली है। तीन घंटे की इस चेकिंग के दौरान पुलिस ने कुल 278 वाहनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए उन्हें हिरासत में ले लिया.वाहन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।
Tags: