सूरत : जिंदगी-मौत के बीच झूलती छात्रा, मांडवी में चलती बस से गिरी छात्रा सीसीटीवी में कैद

सूरत : जिंदगी-मौत के बीच झूलती छात्रा,  मांडवी में चलती बस से गिरी छात्रा सीसीटीवी में कैद

22 नवंबर को छात्र का एक्सीडेंट हो गया था, घायल छात्रा की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण कुंवरजी हलपति ने उपचार की व्यवस्था की।

तापी जिले के जिला मुख्यालय व्यारा के पास टिचकपुरा में चलती बस की चपेट में आने से एक छात्रा मौत के कगार पर पहुंच गई। 22 नवंबर को चलती बस से गिरी छात्रा का सीसीटीवी कैमरा फुटेज सामने आया है। सीसीटीवी में जिस तरह से छात्रा चलती बस से गिरती हुई दिखती है, उसे देखकर स्वाभाविक है कि उसका जीना मुश्किल हो गया है। बेटी को इलाज के लिए तत्काल सूरत के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। उसके बाद बेटी को वेंटिलेटर पर रखा गया। हालत में सुधार होने पर उन्हें ऑक्सीजन पर आईसीयू में रखा गया है।

दादा के सहारे बेटी, लेकिन सर्पदंश से उनकी हालत भी नाजुक


मांडवी तालुक के वढनेरा गांव में अपने पिता का साया खो चुकी एक लड़की दुर्घटना की शिकार हुई। एक गरीब परिवार की एक बेटी अपने दादा के सहारे ही अपना गुजारा करती थी। ऐसे में अचानक उसके दादा को खेत में सांप ने काट लिया। नतीजतन, उनकी हालत भी बहुत गंभीर है और सूरत के सिविल अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। बेटी को सहारा दे रहे दादा की हालत गंभीर बनी हुई है। फिलहाल उनका इलाज सिविल अस्पताल में चल रहा है।

चलती बस से नीचे गीरी बेटी का इलाज चल रहा है


प्रियंका के एक परिचित जसवंतभाई ने बताया कि प्रियंका अशोकभाई चौधरी के सिर में गंभीर चोट लगने के कारण सूरत के अडाजन इलाके के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। पिछले कई दिनों से वे वेंटिलेटर पर थीं, लेकिन अब उनकी हालत में सुधार हो रहा है, वेंटिलेटर के बाद उन्हें ऑक्सीजन दी जा रही है और आईसीयू में उनका इलाज चल रहा है।

छात्रा को फिलहाल ऑक्सीजन पर रखा है


प्रियंका बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं और यहां के खर्चे भी काफी ज्यादा पाए जाते हैं। इस वजह से कुछ चिंता बढ़ गई। इससे भी ज्यादा परेशानी तब आती है जब खेत में उसके दादा को भी सांप काट लेता है और उसकी तबीयत भी बिगड़ जाती है। फिलहाल उनका इलाज चल रहा है। बहुत अच्छी बात है कि हमारे क्षेत्र के विधायक कुंवरजी हलपति अब मंत्री बन गए हैं। इसकी जानकारी मिलते ही उन्होंने हमारी काफी आर्थिक मदद की है और हमारी बेटी के इलाज के लिए लगातार गांधीनगर के संपर्क में हैं।

छात्रा जिस दादा का साथ थी उनकी हालत सर्पदंश से गंभीर बनी हुई है


नवनियुक्त आदिवासी मंत्री कुंवरजी हलपति ने कहा कि प्रियंका चौधरी के घायल होने की खबर मेरे पास सोशल मीडिया के माध्यम से पहुंची। मुझे पता चलते ही मामले को गंभीरता से लिया है। जब मैंने उसके परिवार से संपर्क किया तो मुझे पता चला कि वे आर्थिक रूप से बहुत गरीब हैं और अपनी बेटी का इलाज नहीं करा सकते।

बेटी को हर तरह की सुविधाएं दी जाएंगी : कुंवरजी हलपति


निजी अस्पताल के उपचार कर रहे चिकित्सक से दूरभाष पर संपर्क कर कहा कि बेटी के इलाज के लिए किसी भी तरह के आर्थिक खर्च की चिंता न करें और उसका उचित इलाज कराएं। अस्पताल में तत्काल प्रभाव से एक लाख रुपये डॉक्टर को दे दिए गए। मैं अब भी बेटी के घरवालों के संपर्क में हूं और डॉक्टर को भी कह चुका हूं कि बेटी का पूरा इलाज होना चाहिए। हर संभव खर्च की व्यवस्था की जाएगी।

Tags: