सूरत : संकट मोचन हनुमान दादा मंदिर में चांदी के मुकुट और दान पेटी की चोरी

सूरत : संकट मोचन हनुमान दादा मंदिर में चांदी के मुकुट और दान पेटी की चोरी

रिंग रोड इलाके के हनुमान मंदिर में चोरी की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई

सूरत के रिंग रोड स्थित किन्नरी सिनेमा के पास श्री सोमोलाई हनुमानजी मंदिर में चोरी की घटना सामने आई है। अज्ञात व्यक्ति ने मंदिर से एक चांदी की चूड़ी और एक दान पेटी चुरा ली और कुल 66,000 से अधिक रुपये चुराकर फरार हो गया। चोरी की यह घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। उधर, इस पूरे मामले में सलाबतपुरा पुलिस ने शिकायत दर्ज कर आगे की कार्रवाई की है।

अब तो भगवान भी सुरक्षित नहीं है


यहां तक ​​कि जिस भगवान के मंदिर में हम अपनी सुरक्षा और जीवन में प्रगति के लिए प्रार्थना करने जाते हैं, वह भी सूरत में सुरक्षित नहीं है। संकट मोचन हनुमानजी का मंदिर, जिसके पास हम जीवन के संकट से राहत के लिए प्रार्थना करने जाते हैं, सुरक्षित नहीं है। अब तस्कर भगवान के मंदिर को भी निशाना बना रहे हैं। सूरत के संकट मोचन हनुमान मंदिर को एक अज्ञात तस्कर ने निशाना बनाया है, जो मंदिर से भगवान का चांदी का मुकुट और दान पेटी चुराकर फरार हो गया।

भगवान के मंदिर में चोरी


सूरत में तस्कर इतने बेशर्म हो गए हैं कि अब वे भगवान के मंदिर से भी छेड़छाड़ कर रहे हैं। सूरत के सलबतपुरा थाने की सीमा में ऐसा ही एक वाकया सामने आया है। श्री सोमोलाई हनुमानजी का मंदिर सूरत के रिंग रोड पर किन्नरी सिनेमा के सामने सुपर टैक्स टॉवर के परिसर में स्थित है। 10 दिसंबर को तड़के मंदिर में चोरी की घटना घटी। मंदिर में अज्ञात चोर गर्भगृह के दरवाजे का ताला जंजीर से तोड़कर मंदिर में घुस गया। मंदिर से 250 ग्राम के चांदी के मुकुट के अलावा दो दानपात्र टूट गए और कुल दान की राशि रु. मट्टा 66 हजार चुराकर भाग गया।

पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई


सुबह जब मंदिर का पुजारी पूजा करने आया तो उसने मंदिर में चोरी होने की जानकारी ट्रस्टियों को दी। लिहाजा ट्रस्टी मौके पर पहुंचे। वहां लगे सीसीटीवी फुटेज चेक करने पर एक व्यक्ति चोरी करते नजर आया। तो मंदिर की देखरेख कर रहे मुकेशभाई प्रजापति और एक व्यापारी ने सलबतपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई। सलाबतपुरा पुलिस ने इस पूरे मामले में चोरी का मामला दर्ज कर लिया है और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी की योजना बना ली है.

Tags: