सूरत : चुनाव की आचार संहिता हटने से नगर पालिका में विकास कार्यों में तेजी आएगी

सूरत : चुनाव की आचार संहिता हटने से नगर पालिका में विकास कार्यों में तेजी आएगी

चुनाव की घोषणा से पहले नगर पालिका ने चंद दिनों में कई बैठकें कर कई विकास कार्यों को मंजूरी दी थी

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद चुनाव आयोग ने चुनाव के संचालन हेतु लागु आचारसंहिता को समाप्त घोषित कर दिया है। जिससे आने वाले दिनों में सूरत नगर निगम की विभिन्न समितियां, स्थायी समिति और महासभा एक बार फिर जीवंत हो उठेंगी।

चुनाव से पहले सूरत नगर निगम ने 1100 करोड़ रुपये से अधिक के कार्यों को मंजूरी दी थी


गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले सूरत नगर निगम ने 1100 करोड़ रुपये से अधिक के कार्यों को मंजूरी दी थी। चुनाव की घोषणा के तीन-चार दिन पहले ही नगर पालिका में विभिन्न समितियों की बैठकों की चहल पहल देखने को मिली थी। तीन दिन में 10 से अधिक बैठकें कर नगर निगम के अधिकारियों ने कई कार्यों को हरी झंडी दिखा दी थी और चुनाव घोषित होने से पहले कई कार्यों का शुभारंभ किया और पूरा किया।

आचरसंहिता उठने पर नगर निगम की विभिन्न सभा और बैठके होगी


उसके बाद विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही आचार संहिता लागू हो गई। इस आचार संहिता के समय, स्थायी समिति और नगर पालिका की आम सभा की बैठक हुई, लेकिन केवल सूचित कार्य ही किया गया। विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद चुनाव आयोग द्वारा आचार संहिता पूरी होने की घोषणा की जाती है। इस वजह से अगले कुछ दिनों में सूरत नगर निगम की विभिन्न कमेटी और स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में विकास कार्यों पर फैसला होगा। 

मंजुरी के अभाव में अटके पडे विकासकार्यो पर मुहर लगेगी


इसके अलावा नगर पालिका की आमसभा में विकास कार्यों पर भी मुहर लगेगी। हालांकि इस बार चुनाव की आचार संहिता थोड़े समय के लिए लगी थी, लेकिन रुके हुए विकास कार्यो के आने वाले दिनों में रफ्तार पकड़ने की उम्मीद है और इस तरह के फैसले सत्ताधारियों द्वारा लिए जा रहे हैं।
Tags: