सूरत : खजोद डिस्पोजल साईट पर 8 एकड़ का उपयोग खेलों के लिए किया जाएगा

सूरत : खजोद डिस्पोजल साईट पर 8 एकड़ का उपयोग खेलों के लिए किया जाएगा

नगर निगम जीरो लैंडफिल सिटी बनाने की कवायद कर रहा है, कचरे के ढेर को वैज्ञानिक रूप से सेनेटरी लैंड फिल करने के बाद अब वहा खेल का मैदान तैयार होगा

नगर पालिका ने जीरो लैंड फिल सिटी बनाने की दिशा में कदम उठाया है और ड्रीम सिटी प्लानिंग के तहत खजोद निस्तारण स्थल पर सेनेटरी लैंड फिल को 1 साल के भीतर बंद कर दिया गया है और वहां की 8 एकड़ जमीन को खेल के लिए इस्तेमाल करने की योजना बनाई गई है। नगर आयुक्त शालिनी अग्रवाल ने शुक्रवार को खजोद निस्तारण स्थल का दौरा कर संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ ड्रोन से निरीक्षण किया।

8 एकड़ भूमि को खोलने का निर्देश दिया 


आयुक्त ने खजोद निस्तारण स्थल पर 2500 मीट्रिक टन प्रतिदिन की क्षमता वाले उन्नत प्रसंस्करण संयंत्र की स्थापना के लिए सिविल कार्यों सहित कार्यों की चरणवार योजना की समीक्षा की। नवीन प्रसंस्करण संयंत्र स्थापित करने के लिए पूर्व में कार्यरत संयंत्र से संग्रहित जड़ की मात्रा को उठाने के लिए मशीनरी बढ़ाकर साइट को खाली करने और 8 एकड़ भूमि को खोलने का निर्देश दिया गया था। साथ ही पट्टेदार को 6 माह में 2500 मीट्रिक टन ठोस अपशिष्ट का निस्तारण करने का निर्देश दिया है।

खेलकूद के लिए उपयोग की जाएगी जगह : आयुक्त


खजोद में ड्रीम सिटी की योजना को लेकर निस्तारण स्थल का दौरा किया। खजोद में प्रसंस्करण संयंत्र चालू रहेगा लेकिन सैनिटरी लैंडफिल साइट को एक साल के भीतर बंद करने की अधिसूचना जारी कर दी गई है। खेलों के उपयोग के लिए इस बंद स्थान को व्यवस्थित किया जाएगा । 
Tags: