'30 लाख रेडी रखो वरना परिवार में एक आदमी कम’ ऐसे संदेश भेजकर जैन बिल्डर से फिरौती मांगने वाला पुलिस के गिरफ्त में

मौज-मस्ती पूरा करने के लिए पैसों की जरूरत होने पर मोहम्मद अबरार समशुहुलदा अंसारी ने भेजे धमकी भरे मैसेज

आजकल के युवा अपने शौक और फिजूलखर्ची के लिए पैसे  प्राप्त करने के लिए किसी भी साधन का सहारा लेने से नहीं हिचकिचाते हैं। मरोली बाजार में रहने वाले एक युवक ने ठेकेदार को फोन पर वाट्सएप मैसेज द्वारा धमकाते हुए 30 लाख की रंगदारी की मांग की। हालांकि इसके बाद एलसीबी ने घंटों के भीतर युवक को गिरफ्तार कर लिया.

क्या है मामला?


मरोली बाजार में रहने वाला और सिलाई के धंधे से जुड़े मोहम्मद अबरार समशुहुलदा अंसारी ने अपनी मौज मस्ती के लिए फिरौती मांगने का प्लान बनाया और मरोली में रहने वाले जिनेंद्रभाई शाह से व्हाट्सएप के माध्यम से 30 लाख की फिरौती मांगी। जिसमें युवक ने अलग-अलग मैसेज कर परिजनों को जान से मारने की धमकी दी, जिससे परिजन सहमे हुए हैं। अभियोजक जिनेंद्रभाई शाह ने तुरंत मरोली थाने में शिकायत दर्ज कराई और पुलिस ने तकनीकी निगरानी के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 

भेज धमकी भरे संदेश 


'30 लाख रेडी रखो वरना परिवार में एक आदमी कम... आपके घर हमारी नजर में है, पैसे का बंदोबस्त करके रखना... लोकेशन शामको बताता हूं... तुम्हारा भाई अभी बाजार में है....नाइट को पेमेंट रेडी रखना ...लोकेशन भेज रहा हूँ .....जब इस युवक ने इस तरह के मैसेज भेजकर शिकायतकर्ता को डराने की कोशिश की तो एलसीबी ने जिनेंद्रभाई शाह के शिकायत के आधार पर गिनती के घंटे में ही युवक का पता लगा लिया।

दोनों परिवार के बीच जान-पहचान

  
आरोपी युवक के पिता और शिकायतकर्ता के पिता दोनों दोस्त थे और उनके पारिवारिक संबंध थे। जिसमें युवक को जानकारी मिली कि इस परिवार के पास काफी पैसा है। इसके लिए फिरौती की योजना बनाई गई थी। लेकिन सारा प्लान तब फेल हो गया जब इस युवक को पुलिस ने पकड़ लिया। अब एलसीबी ने आगे की जांच के लिए आरोपी युवक को मरोली थाने के हवाले कर दिया है।