सूरत : पुनागाम से ब्रांडेड कंपनी के हेयर ऑयल. शैम्पू कंडीशनर की डुप्लीकेट मात्रा जब्त

सूरत : पुनागाम से ब्रांडेड कंपनी के हेयर ऑयल. शैम्पू कंडीशनर की डुप्लीकेट मात्रा जब्त

ब्रांडेड कंपनी के नाम से नकली सामान दो युवक ऑनलाइन बेच रहे थे, शिकायत के आधार पर साइबर क्राइम टीम ने की कार्रवाही

साइबर क्राइम टीम ने सीतानगर चार रास्ता, सूरत पुनागाम स्थित राजमहल एसी मॉल की पहली मंजिल पर छापा मारा और हिंदुस्तान यूनिलीवर, मैरिको, होन्सा कंज्यूमर प्राइवेट लिमिटेड और रेसिड बेंकिजर कंपनी के नकली हेयर ऑयल, शैम्पू, कंडीशनर आदि को जब्त कर कानूनी कार्रवाई की।

सूचना के आधार पर साइबर क्राइम टीम की कार्रवाही


सूरत साइबर क्राइम टीम ने सूचना के आधार पर पुनागाम सीतानगर चार रास्ते के पास राजमहल एसी मॉल की पहली मंजिल पर ऑनलाइन कारोबार करते जेमील नरेश भारोडीया (उम्र 21 निवासी रामेश्वर सोसाइटी, बीआरटीएस बस स्टैंड के सामने, वराछा और मूल नवागाम, जिला गरियाधर)  और उनके साथी केनिल विनुभाई जासोलिया ( उम्र 23 निवासी धारा रेजीडेंसी, महादेव चौक के पास, मोटा वराछा और मूल निवासी भावनगर) को गिरफ्तार किया और उनके कार्यालय की तलाशी ली। जहां से हिंदुस्तान यूनिलीवर कंपनी के लेक्मे काजल लैक्मे लिपस्टिक, डव शैम्पू , इंदुलेखा भुंगराज हेयर ऑयल, हेयर कंडीशनर, मैरिको कंपनी द्वारा बियार्डो हेयर ऑयल, रेकिट बेंसिकीसर कंपनी द्वारा वीट हेयर रिमूवल क्रीम और होंसा कंज्यूमर प्रा. लिमिटेड कंपनी का क बालों के लिए प्याज का तेल, कंडीशनर, मामाअर्थ का प्याज के बालों का तेल और शैम्पू का लगभग 26.81 लाख का  विभिन्न कंपनियों का जत्था इसके अलावा खाली बोतलें, स्टिकर आदि जब्त किए गए और कॉपीराइट अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया और कानूनी कार्रवाई की गई।

एक साल से चल रहा था यह अवैध कारोबार


गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपितों ने 12वीं तक पढ़ाई की है, जिसमें से एक ने फैशन डिजाइनिंग की भी पढ़ाई की है, जब दोनों आरोपी पिछले एक साल से ब्रांडेड कंपनियों के डुप्लीकेट शैंपू और हेयर ऑयल कंडीशनर बेच रहे थे, यह सारा सामान ऑनलाइन बेचा जा रहा था। 
Tags: