सूरत : आपका सिम कार्ड ब्लॉक कर दिया जाएगा , लिंक भेजकर भेजाबाज ने 49 हजार उडाए

सूरत : आपका सिम कार्ड ब्लॉक कर दिया जाएगा , लिंक भेजकर भेजाबाज ने 49 हजार उडाए

डभोली के युवा व्यवसायी को जियो कंपनी के नाम से कोल आया, स्टोर पर जाने की जरूरत नहीं, ऑनलाइन प्रोसेस कर देंगे ऐसा कहकर खेल किया

सूरत शहर के डभोली में रहने वाले युवक को रिचार्ज नहीं कराते हैं तो आपका जिओ कार्ड बंद हो जाएगा और घर बैठे प्रोसेसिंग का झांसा देकर एक लिंक भेजकर एनीडेस्क नाम का एप्लीकेशन डाउनलोड कर भेजेबाज ने 49371 रूपये की मत्ता उडा ली इस मामले में सिंगनपोर पुलिस थाने में  विश्वासघात की शिकायत दर्ज करायी गई।
 

जीओ कंपनी का सीम कार्ड ब्लोक होने के नाम पर धोखाधडी

 
डभोली चार रास्ता स्थित श्रीजी नगर सोसाइटी-2 में रहने वाले मुकेश सावजी गबानी (उम्र. 47, खोपला, तहसिल गढ़डा, जिला बोटाद के मूल निवासी) को एक सप्ताह पहले जियो कंपनी की ओर से एक संदेश मिला। मैसेज में रिचार्ज नहीं करने पर आपका कार्ड बंद हो जाएगा। उसके बाद जियो कंपनी की तरफ से कॉल आई और अगर जियो रिचार्ज नहीं किया गया तो कार्ड ब्लॉक कर दिया जाएगा। तो मुकेश ने  क्या प्रोसेसिंग करनी होगा ऐसा कहा तो कोल करने वाले ने कहा कि आपको स्टोर पर जाने की जरूरत नही है मै आपको एक लिंक भेजकर प्रोसेस कर देता हु। 
 

लिंक भेजकर एकाउन्ट से रूपये उडाए 

 
मुकेश ने लिंक पर क्लिक करके एनीडेस्क नामक एप्लिकेशन डाउनलोड किया और कॉलर के निर्देशों के अनुसार संसाधित किया गया। तभी अचानक मुकेश के बैंक खाते से रुपये निकल गए। 49,371 काटे जाने का मैसेज पाकर वह चौंक गए। मुकेश ने तुरंत पूछा कि ऐसा क्यों हुआ और यह कहते हुए फोन काट दिया कि अगर आप दूसरी बार क्लिक करेंगे तो आपके पैसे वापस कर दिए जाएंगे।
Tags: