सूरत : नगर प्राथमिक शिक्षा समिति की आम बैठक राष्ट्रगान के साथ महज 98 सेकेंड में समाप्त

सूरत  : नगर प्राथमिक शिक्षा समिति की आम बैठक राष्ट्रगान के साथ महज 98 सेकेंड में समाप्त

नगर प्राथमिक शिक्षा समिति की आम बैठक महज 98 सेकेंड में पूरी हुई, उठे कई सवाल

सूरत नगर पालिका प्राथमिक शिक्षा समिति की आम बैठक आज हुई। महासभा का कुछ महत्वपूर्ण कार्य था। हैरानी की बात यह है कि कारोबार के 31 काम होने के बावजूद आम बैठक बिना किसी चर्चा के महज 20 से 30 सेकेंड में पूरी हो गई। इन सब बातों पर नगर प्राथमिक शिक्षा समिति में चर्चा करना बहुत जरूरी है, चाहे वह कंप्यूटर सहित चीजें खरीदने की बात हो, वेतन की हो, छात्रों के हित के लिए नई चीजें खरीदने की हो। लेकिन, सूरत नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के प्रशासक कितने उदासीन और निष्क्रिय हैं। यह उनके प्रबंधन से स्पष्ट है। एक महिने के अंतराल के बाद मिलने वाली मासिक सभा का सेकंडों में समापन एक रिकॉर्ड स्थापित करने के लिए दौड़ता हुआ प्रतीत होता है।

बिना किसी चर्चा के काम को पूरा करने की घोषणा की


नगर प्राथमिक शिक्षा समिति में इस मामले की शिकायत हमेशा विपक्षी दल द्वारा की जाती है, कार्य पर विस्तार से चर्चा करने या इसमें उठाई गई किसी भी आपत्ति के बजाय, सभी कार्यों का कानूनी रूप से विरोध किया जाना चाहिए। नगर प्राथमिक शिक्षा समिति की आम बैठक में हर बार विपक्ष के सदस्य द्वारा किसी मुद्दे पर विरोध किया जाता है, नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के अध्यक्ष और अन्य सदस्य खड़े होते हैं और बोलने से पहले राष्ट्रगान शुरू करते हैं। जाहिर है राष्ट्रगान शुरू होने के बाद सभी को ध्यान में खड़ा होना होगा। एक तरह से नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के प्रशासक अपने बचाव के लिए राष्ट्रगान का इस्तेमाल कर रहे हैं, जो वाकई शर्मनाक है।

भ्रष्टाचारियों को बोलने नहीं दिया जाता


नगर प्राथमिक शिक्षा समिति में विपक्षी दल के सदस्य राकेश हिरपारा ने कहा कि आज की आम बैठक में मेरे द्वारा जिन मुद्दों पर चर्चा की जा रही है, उन्हें प्रस्तुत किया गया। लेकिन, अक्सर वे मेरी आवाज दबाते हैं ताकि ये शासक भ्रष्ट न हों और दुख की बात है कि बच्चों के भविष्य के लिए जो प्रशासन गंभीरता से लिया जाना चाहिए वह नहीं किया जाता है और आम बैठक 15 से 20 सेकंड के भीतर समाप्त हो जाती है। कौन सा संगठन उस संगठन से संबंधित है जहां आम बैठक केवल 30 सेकंड में समाप्त हो जाती है? इस प्रकार की साजिश शासकों द्वारा अपनी भ्रष्ट प्रवृत्तियों को दबाने के लिए ही रची जाती है।
नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के अध्यक्ष धनेश शाह को बार-बार यह पूछने के लिए बुलाया गया कि आज की आम बैठक में कितना कामकाज हुआ और कितनी चर्चा हुई और क्या उठाए गए मुद्दों का कोई विरोध हुआ, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के अध्यक्ष प्राय: मासिक आम सभा के दिन किसी मामले की पूछताछ के लिए फोन नहीं उठाते।
Tags: