सूरत : शौक पूरा करने के लिए चोरी की होड़ में निकला 21 वर्षीय युवक, चोरी के 10 मामले सुलझे सूरत पुलिस ने किया गिरफ्तार

सूरत :  शौक पूरा करने के लिए चोरी की होड़ में निकला 21 वर्षीय युवक, चोरी के 10 मामले सुलझे सूरत पुलिस ने किया गिरफ्तार

अपने शौक को पूरा करने के लिए चोरी कर रहे युवक को पुलिस ने पकड़ लिया, शहर के 10 थानों के अपराध सुलझे

सूरत के रांदेर थाना क्षेत्र से एक ट्रेवल्स के कार्यालय में चोरी की घटना सामने आई। कार्यालय में 5.45 लाख रुपये नकद चोरी कर फरार हो गया युवक कार्यालय इमारत के सीसीटीवी कैमरे में कैद। रांदेर पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपी को दबोच लिया, इस बीच पता चला कि आरोपी का आपराधिक इतिहास रहा है। इस आरोपी के खिलाफ सूरत के नौ अलग-अलग थानों में चोरी के मामले में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।

जीवन के सुखों को पूरा करने जल्दी से पैसा इकट्ठा करने के लिए चोरी का सहारा लिया


कुछ दिन पहले सूरत के रांदेर इलाके में ट्रेवल ऑफिस से पांच लाख से ज्यादा की नकदी चोरी की घटना सामने आई थी। पुलिस ने चोर को पकड़ने के लिए जांच तेज कर दी है। इस बीच चोरी से इनकार करने वाले युवक को पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर पकड़ लिया। इस बीच सूचना मिलने पर पुलिस के होश उड़ गए। चोर का नाम मोहम्मद सलमान उर्फ ​​मूसा था, उसकी उम्र महज 21 साल थी। इस उम्र में युवक ने व्यवसाय करने या काम करने की बजाय जल्दी से पैसा इकट्ठा करने के लिए चोरी का सहारा लिया है। उन्होंने जीवन के सुखों को पूरा करने के लिए चोरी का रास्ता आसान पाया, लेकिन कहा जाता है कि गलत रास्ता गलत अंत की ओर भी ले जाता है। इसी तरह कम समय में पैसे कमाने की लाइन में चोरी करने वाले मोहम्मद सलमान उर्फ ​​मूसा को आखिरकार रांदेर पुलिस ने पकड़कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।

सीसीटीवी में कैद हुई आरोपी की हरकत


सूरत में रांदेर इलाके में ट्रेवल्स के दफ्तर में एक युवक ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया, जो कम उम्र से ही मौज मस्ती के लिए चोरी करने लगा था। ट्रैवल्स का दफ्तर बंद था इसी बीच युवक कार्यालय के दरवाजे का ताला तोड़कर कार्यालय में घुसा और कार्यालय में रखे 5.45 लाख रुपये नकद चोरी कर फरार हो गया। घटना की सूचना कार्यालय के मालिक ने दी और रांदेर थाने में मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस बीच चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद रुपये लेकर फरार चोर का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया। ट्रावेल्स कार्यालय भवन के सीसीटीवी में देखा गया कि चोर बैग में पैसे लेकर भाग रहा है , इसलिए पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से चोर को खोजने के लिए कार्यवाही शुरू की थी। 

चोरी करके भागते हुए एक युवक सीसीटीवी में कैद हो गया


रांदेर पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर चोर को पकड़ने के लिए जांच तेज कर दी और पुलिस टीम के आधार पर मोहम्मद सलमान उर्फ ​​मूसा को गिरफ्तार कर लिया गया। मुहम्मद सलमान से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि आरोपी ने अपने जीवन के शौक को पूरा करने के लिए छोटी उम्र से ही चोरी करना शुरू कर दिया था। आरोपी ऐसे घर या दफ्तर चुनता था जहां चोरी के लिए घर पर कोई नहीं होता। उसने दरवाजे का ताला तोड़ दिया और अंदर घुस गया और नकदी को अंदर ले गया। आरोपी मोहम्मद सलमान उर्फ ​​मूसा से पूछताछ में सूरत शहर के अलग-अलग थानों में नौ वारदातों को सुलझाया गया।अब रांदेर पुलिस ने मोहम्मद सलमान को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
Tags: